अरुणाचल प्रदेश में सेना का चॉपर क्रैश, सर्च ऑपरेशन जारी

एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर सेना के जवानों को लेकर नियमित उड़ान पर था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के मिगिंग में शुक्रवार सुबह सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर सेना के जवानों को लेकर नियमित उड़ान पर था. घटना सुबह करीब 10 बजकर 43 मिनट पर हुई और खोज अभियान जारी है. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपर सियांग के एसपी जुम्मर बसर के हवाले से लिखा है, दुर्घटना एक पहाड़ी क्षेत्र में हुई है, और खोज व बचाव दल को घटनास्थल तक पहुंचने में समय लगेगा.

भारतीय सेना का चीता चॉपर अरुणाचल के तवांग में क्रैश, एक अधिकारी की मौत

गांव की ओर जाने के लिए कोई सड़क नहीं है, केवल एक हैंगिंग ब्रिज है. सर्च ऑपरेशन में एक एमआई-17 और दो ध्रव चॉपर लगाए गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय ग्रामीणों भी शामिल हैं.

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, 'अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले में भारतीय सेना के उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में दुखदायी खबर मिली.'

बता दें, इस महीने राज्य में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की यह दूसरी घटना है. पांच अक्टूबर को तवांग जिले में एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी. मार्च में जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास एक और चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस घटना में पायलट की भी मौत हो गई थी.

Advertisement
Topics mentioned in this article