"सभी MP, MLA अपने विवेक का...", राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अपील

यशवंत सिन्हा ने कहा, " यह एक गुप्त मतदान है. मैं सभी सांसदों और विधायकों से अपने विवेक का इस्तेमाल करने और मुझे वोट करने की अपील करता हूं."

Advertisement
Read Time: 6 mins

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा.

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार की सुबह मतदान शुरू होते ही विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह किया कि वे देश का अगला राष्ट्रपति बनने की दौड़ में उन्हें वोट दें. यशवंत सिन्हा ने कहा, "यह चुनाव देश के लोकतंत्र का मार्ग प्रशस्त करेगा. मुझे उम्मीद है कि सभी राजनीतिक दल लोकतंत्र को बचाने और संविधान की रक्षा के लिए मेरे पक्ष में मतदान करेंगे."

उन्होंने देश के सारे सांसदों और विधायकों से उनकी "अंदर की आवाज" सुनने और चुनाव में उनका साथ देने की अपील की. उन्होंने कहा, " यह एक गुप्त मतदान है. मैं सभी सांसदों और विधायकों से अपने विवेक का इस्तेमाल करने और मुझे वोट करने की अपील करता हूं."

बता दें कि इससे पहले यशवंत सिन्हा ने रविवार को सभी राजनीतिक दलों से चुनाव में उन्हें वोट देने की अंतिम अपील थी. एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ मैदान में उतारे गए यशवंत सिन्हा ने अपने बयान में कहा था कि इस बार का राष्ट्रपति चुनाव दो उम्मीदवारों के बीच में नहीं है, बल्कि यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है.

उन्होंने कहा था कि वह भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़े हैं, जबकि द्रौपदी मुर्मू को उन लोगों का समर्थन प्राप्त है जो लोकतंत्र पर रोज हमले कर रहे हैं. यशवंत ने कहा था, " मैं धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए खड़ा हूं, जो हमारे संविधान का एक प्रस्तावना स्तंभ है. मेरा प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार उस पार्टी से है जिसने इस स्तंभ को नष्ट करने और बहुसंख्यक वर्चस्व स्थापित करने के अपने संकल्प पर काम किया है."

यह भी पढ़ें -
-- मध्य प्रदेश : झाबुआ में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, दूर-दूर तक पड़े दिखे पुर्जे, कई ट्रेनें प्रभावित
-- राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, पीएम मोदी ने भी संसद परिसर में डाला वोट

Topics mentioned in this article