RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी मामले में एक और गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक आरोपी डार्क वेब का इस्तेमाल कर रहा था. इसलिए IP address Belgium का दिखा रहा था. बी कॉम पास राजवीर खंत को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

नई दिल्ली: उद्योगपति मुकेश अंबानी को ईमेल से धमकी मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. शादाब खान के नाम से कुल 5 ईमेल के जरिए 400 करोड़ की फिरौती मांगने वाले आरोपी को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार आरोपी का नाम राजवीर खंत बताया जा रहा है, जिसने पहले मेले में 20 करोड़ मांगे थे. दूसरे मेल में 200 करोड़ मांगे थे और तीसरे मेल में 400 करोड़ मांगा थ. चौथे मेल में मुकेश अंबानी की फोटो की साथ धमकी थी, तो पांचवे मेल में पुलिस को चुनौती दिया था कि पकड़ कर दिखाओ. पुलिस के मुताबिक आरोपी डार्क वेब का इस्तेमाल कर रहा था. इसलिए IP address Belgium का दिखा रहा था. बी कॉम पास राजवीर खंत को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है.

वहीं, एक और धमकी भरे ईमेल मामले में मुंबई की गांवदेवी पुलिस ने 19 साल के एक शख्स को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम गणेश रमेश वनपारधी है. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर  8 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में ले लिया है.

Advertisement

पुलिस इसकी जांच कर रही है कि क्या यह व्यक्ति का सही आईडी है या फेक आईडी से यह मेल भेजे गए हैं. इसके साथ ही पुलिस बेल्जियम की मेल प्रोवाइडर कंपनी से भी संपर्क कर रही है और उनसे इस मेल आईडी के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. 

Advertisement

मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी ने FIR कराया दर्ज
वहीं, शुक्रवार, 27 अक्टूबर को मुकेश अंबानी को एक अज्ञात व्यक्ति से जान से मारने की धमकी के साथ 20 करोड़ रुपये की मांग वाला पहला ईमेल मिला था. इसके बाद उद्योगपति के सुरक्षा प्रभारी ने गामदेवी पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराई थी. यह ईमेल शादाब खान के नाम यूजर ने भेजा था. इस धमकी भरे ईमेल में लिखा था कि अगर  20 करोड़ रुपये नहीं दिए, तो हम तुम्हें जान से मार देंगे. हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर्स हैं.

Advertisement

डीसीपी क्राइम राज तिलक रोशन ने बताया कि गांव देवी पुलिस में दर्ज अपराध में मुंबई के एक प्रमुख उद्योगपति को शादाबखान नाम से ईमेल के जरिए धमकी मिली थी. पैसे मांगे थे और ना मिलने पर जान से मारने की धमकी दी थी. क्राइम ब्रांच ने उस केस में गुजरात के कनोर से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम राजवीर खंत है. 21 साल का राजवीर बी कॉम थर्ड ईयर का छात्र है. आरोपी ने बताया कि उसने सिर्फ मजे के लिए और पुलिस को चुनौती देने के लिए किया था. इसके लिए उसने डार्कनेट का इस्तेमाल किया था.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
मुकेश अंबानी को धमकी मिलने का मामला: पुलिस ने तेलंगाना से एक शख्स को किया गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
Jharkhand:आज विधानसभा में Hemant Soren सरकार का विश्वासमत, सोरेन के पास बहुमत का आंकड़ा
Topics mentioned in this article