Advertisement

आंख ठीक होने की मन्नत पूरी न होने से नाराज युवक ने की दो मंदिरों में तोड़फोड़, गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा,‘‘पूछताछ में कैथवास ने हमें बताया कि वह अपनी यह प्रार्थना पूरी नहीं होने से खिन्न था. हालांकि, हम मंदिरों में तोड़फोड़ के संवेदनशील मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं.’’

Advertisement
Read Time: 8 mins
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
इंदौर (मप्र):

इंदौर के दो मंदिरों में तोड़फोड़ के आरोप में पुलिस ने 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने आरोपी से शुरुआती पूछताछ के हवाले से बताया कि उसने भगवान से मन्नत मांगी थी कि बचपन में एक दुर्घटना में खराब हुई उसकी आंख ठीक हो जाए और वह यह प्रार्थना पूरी नहीं होने से खिन्न था.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रशांत चौबे ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि हाल ही में रात के वक्त चंदन नगर और छत्रीपुरा के दो मंदिरों में तोड़फोड़ कर प्रतिमा खंडित करने के मामले में शुभम कैथवास (24) को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

उन्होंने बताया कि पुलिस की शुरुआती पूछताछ के दौरान आरोपी ने कहा कि उसकी एक आंख बचपन में दुर्घटनावश कांच घुसने से खराब गई थी और उसने भगवान से मन्नत मांगी थी कि वह इस आंख को ठीक कर दें.

चौबे ने कहा,‘‘पूछताछ में कैथवास ने हमें बताया कि वह अपनी यह प्रार्थना पूरी नहीं होने से खिन्न था. हालांकि, हम मंदिरों में तोड़फोड़ के संवेदनशील मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं.''

उन्होंने कहा कि आरोपी पहली नजर में ‘‘मानसिक रूप से अस्थिर'' प्रतीत होता है. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कैथवास के पिता की हार्डवेयर की छोटी-सी दुकान है, लेकिन आरोपी कोई काम नहीं करता है और यहां-वहां घूमता रहता है.

चौबे ने बताया कि पुलिस ने कैथवास के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295-ए (किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर किए गए विद्वेषपूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें -
-- नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं: राहुल गांधी
-- SC ने असम और मेघालय के सीमा समझौते को आगे बढ़ाने की दी इजाजत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Breaking News: Hemant Soren की अंतरिम ज़मानत की मांग वाली याचिका पर Supreme Court का सुनवाई से इनकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: