आदिवासी युवकों की हत्या से नाराज लोगों ने बीजेपी जांच दल का किया विरोध, ग्रामीण बुलडोजर कार्रवाई की मांग पर अड़े

आदिवासी ब्लॉक कुरई के ग्राम सिमरिया एवं सागर के 2 आदिवासियों की जघन्य हत्याकांड की जांच के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गठित जांच दल को गांव में भारी विरोध का सामना करना पड़ा. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
सिवनी:

आदिवासी ब्लॉक कुरई के ग्राम सिमरिया एवं सागर के 2 आदिवासियों की जघन्य हत्याकांड की जांच के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गठित जांच दल को गांव में भारी विरोध का सामना करना पड़ा. लोग शिवराज सरकार मुर्दाबाद के नारों के साथ ही आरोपियों पर बुलडोजर की कार्रवाई की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों के विरोध के कारण राज्यसभा सांसद सम्पतिया उइके सहित अन्य लोगों को गांव से वापस आना पड़ा. जांज दल में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धुर्वे सहित कई नेता शामिल थे.लोगों ने मांगे पूरी नहीं  होने पर 9 मई को सिवनी बंद का आह्वान किया है.

बताते चलें कि मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में दो आदिवासी युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी.  हत्या का आरोप बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर लगा था. बताया जा रहा है कि बजरंग दल के लोगों द्वारा 2 आदिवासियों को गोवंश हत्या (Cow Slaughter) के शक में पकड़ा था और उन लोगों की इतनी पिटाई की थी कि दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

Advertisement

घटना के बाद से लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. लोगों ने घटना के बाद कुरई के नेशनल हाईवे को जाम कर दिया था. घटना की जानकारी लगते ही बरघाट विधायक अर्जुन काकोडिया भी मौके पर गए थे. विधायक ने मांग की थी कि जैसा कि शिवराज सरकार पूरे मध्य प्रदेश में आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला रही है, वैसे ही इन आरोपियों के घर पर ही तत्काल बुलडोजर चलाया जाए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

हिमाचल प्रदेश की सीमाएं सील, 'खालिस्तान' जनमत संग्रह के आह्वान पर सुरक्षा बढ़ाई गई

चप्पल चोरी हुई, यदि ....शराब पीकर नशा नहीं हुआ, पुलिस और आबकारी इन शिकायतों पर हैरान

चेन्नई : US से लौटे दंपति का घरेलू सहायक ने किया मर्डर, 5 करोड़ लूटकर नेपाल भागने की फिराक में था, पुलिस ने दबोचा

Advertisement

Video : सोशल मीडिया पर एक वीडियो को लेकर इंडिगो एयरलाइंस की जमकर खिंचाई

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर
Topics mentioned in this article