गुरुद्वारे के अंदर था अमृतपाल, सरेंडर किया या हुआ गिरफ्तार? पंजाब पुलिस ने बताया

पंजाब पुलिस (Punjab Police) के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा हमें अमृतपाल के मोगा के रोडे गांव के गुरुद्वारे (Gurudwara) में होने की खबर मिली थी. इसके बाद हमने पूरे गांव को घेर लिया और अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी की गई.

चंडीगढ़:

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस (Punjab Police) के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल के खिलाफ NSA के तहत वारंट जारी हुए थे, जिसके बाद उसकी गिरफ़्तारी NSA के चहत की गई है. आईजी ने कहा,  "हमने ऑपरेशन चलाकर सुबह 6:45 बजे अमृतपाल सिंह को गिरफ़्तार किया था. उन्होंने कहा कि इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पंजाब के लोगों ने शांति, क़ानून व्यवस्था (Law and order) बनाए रखी, जिसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं. इसके साथ ही आईजी ने पंजाब के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

पंजाब पुलिस के आईजी गिल ने कहा कि हमारे पास खास जानकारी थी, जिसमें हमको पता था कि वह रोडे गांव के गुरुद्वारे में मौजूद है. हमने गुरुद्वारा साहिब की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए उसको गिरफ़्तार किया है. उसको गिरफ़्तार करने के बाद उसे असम की डिब्रूगढ़ रवाना कर दिया गया है. महीनों से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने आज मोगा जिले में गिरफ्तार कर लिया है. उसके बाद उसे डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है.

अमृतपाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उस पर एनएसए भी लगा दिया गया है. पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लगातार उसकी खोज में जुटी हुई थीं. अमृतपाल को पकड़ने के लिए देशभर में नेपाल बॉर्डर तक ऑपरेशन चलाए गए थे. वहीं पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर अमृतपाल सिंह के गिरफ्तार होने की जानकारी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :