"दीदी के MP उपराष्ट्रपति की नकल करते हैं, पासवर्ड...": बंगाल में अमित शाह का ममता बनर्जी पर हमला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल में पार्टी की लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों का जायजा लिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कोलकाता:

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने मंगलवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जोरदार हमला बोला और उनके सांसदों पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि भाजपा अगले साल राज्य की 40 संसदीय सीटों में से 35 से अधिक सीटें जीतेगी. बीजेपी नेता ने महुआ मोइत्रा का हवाला देते हुए कहा कि दीदी के सांसद उपहार के बदले व्यापारियों के साथ अपना पासवर्ड साझा करते हैं और अब वह उस सांसद को बचाने की कोशिश कर रही हैं. बंगाल में गरीबों के बारे में कितने सवाल पूछे गए? वे ऐसा कभी नहीं करेंगे क्योंकि गरीब उन्हें महंगे उपहार नहीं दे सकते.

गृहमंत्री ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के लिए विवादों में आए तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनके सांसद उपराष्ट्रपति की नकल भी करते हैं. क्या यह एक सांसद को शोभा देता है?

जेपी नड्डा और अमित शाह पहुंचे थे कोलकाता

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे थे. भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेताओं ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लिया. 

Advertisement

28 दिसंबर को तेलंगाना जाएंगे शाह

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 28 दिसंबर को तेलंगाना में होने वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की राज्य स्तरीय बैठक में शामिल होंगे. केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.  भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष रेड्डी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बातचीत के दौरान विश्वास जताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य में दो अंक वाली संख्या में सीट मिलेंगी। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को तेलंगाना में 19 फीसदी मत प्रतिशत के साथ चार सीट मिली थीं. 

ये भी पढ़ें-

Topics mentioned in this article