अजित पवार ने गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में अनुपस्थिति रहने को लेकर दी सफाई

भतीजे रोहित पवार को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाले एक बैनर के बारे में पूछे जाने पर अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि ऐसा प्रचार तब तक एक 'दिवास्वप्न' है, जब तक कि कोई (288) में से 145 विधायकों का समर्थन नहीं हासिल कर लेता.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
अजित पवार ने कहा कि शाह के कार्यालय को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के बारे में सूचित कर दिया था.
पुणे :

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने मुंबई में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कार्यक्रमों में अपनी अनुपस्थिति को लेकर जारी अटकलों को रविवार को खारिज कर दिया. पवार ने कहा कि उन्होंने शाह के कार्यालय को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था. शाह भगवान गणेश के दर्शन के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे. वह मशहूर लालबाग चा राजा पंडाल भी गए थे. इसके बाद शाह ने मुंबई विश्वविद्यालय में लक्ष्मणराव इनामदार मेमोरियल व्याख्यान दिया, जहां उन्होंने सहकारी आंदोलन के बारे में बात की. 

पिंपरी-चिंचवाड़ में संवाददाताओं से बातचीत में शाह के कार्यक्रमों में उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, 'मैं शुक्रवार को बारामती में था. मैंने पिंपरी-चिंचवाड़, पुणे और बारामती के लिए क्रमशः रविवार, सोमवार और शुक्रवार का अपना समय आवंटित किया है. बारामती बाजार समिति, बारामती बैंक और सहयोग गृहनिर्माण संस्था की वार्षिक बैठक शुक्रवार को बारामती में निर्धारित की गई थी. मैंने पहले ही अमित शाह के कार्यालय को इस बारे में सूचित कर दिया था.''

अपने भतीजे रोहित पवार को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाले एक बैनर के बारे में पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा प्रचार तब तक एक 'दिवास्वप्न' है, जब तक कि कोई (288) में से 145 विधायकों का समर्थन नहीं हासिल कर लेता.

Advertisement

अजित पवार ने इस साल जुलाई में राकांपा में बगावत की अगुवाई की थी और अपने गुट के विधायकों के साथ शिवसेना-भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार में शामिल हो गए थे.

Advertisement

वर्तमान में अजित पवार गुट का हिस्सा प्रफुल्ल पटेल के राकांपा संस्थापक शरद पवार के साथ तस्वीर खिंचवाने से जुड़े एक सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

Advertisement

उन्होंने कहा, 'मीडिया हमेशा मुझसे तस्वीरों के बारे में पूछता है, लेकिन मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. मैं यहां विकास से जुड़े सवालों का जवाब देने आया हूं.'

Advertisement

पवार ने यह भी कहा कि राज्य सरकार मराठा और धनगर समुदाय के सदस्यों को आरक्षण देने के बारे में सकारात्मक है.

उन्होंने कहा, 'कानून के दायरे में निर्णय लेने और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं कि अन्य समुदायों का कोटा प्रभावित न हो.'

पुणे मेट्रो मार्ग विस्तार की स्थिति पर पवार ने कहा कि पिंपरी से निगड़ी मेट्रो विस्तार का प्रस्ताव पहले ही दिल्ली पहुंच चुका है.

उन्होंने कहा, '(फाइल पर) सिर्फ एक मंत्री के हस्ताक्षर का इंतजार है. जब मैं दिल्ली जाऊंगा, तो संबंधित (मंत्री) से मिलूंगा और काम कराऊंगा. निगड़ी से कात्रज तक के इलाके के निवासियों के लिए मेट्रो का सपना पूरा करने की दिशा में एक नया कदम उठाया जाएगा.'

ये भी पढ़ें :

* महाराष्ट्र : NCP के दोनों गुटों ने पार्टी में कोई विवाद नहीं होने का दावा किया
* "जनगणना और परिसीमन चुनाव के तुरंत बाद..": लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह
* बिना इजाजत गृह मंत्री अमित शाह के आवास की तरफ जा रहे छह लोग गिरफ्तार : दिल्ली पुलिस

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
कितना शौकीन था Yahya Sinwar | मौत के बाद शव के पास क्या-क्या मिला
Topics mentioned in this article