विमान में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के आरोपी पर एअर इंडिया ने लगाया चार माह का उड़ान प्रतिबंध

26 नवंबर 2022 को न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में बैंकिंग अधिकारी शंकर मिश्रा ने सह-यात्री बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

विमानन कंपनी एअर इंडिया ने पिछले साल नवंबर में अपनी एक उड़ान के दौरान एक महिला सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा पर चार माह का यात्रा प्रतिबंध लगाया है. सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. यह घटना 26 नवंबर 2022 को न्यूयार्क से दिल्ली आ रही उड़ान में हुई थी.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि एअर इंडिया की फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाले शंकर मिश्रा पर एयरलाइन ने चार महीने का प्रतिबंध लगा दिया है. न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में हुई इस घटना से देश भर में आक्रोश फैल गया था.

शंकर मिश्रा ने कथित तौर पर उड़ान में एक 72 वर्षीय महिला पर पेशाब किया था. उसके इस घिनौने कृत्य के छह सप्ताह बाद उसे पिछले सप्ताह बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था.

शंकर मिश्रा गिरफ्तारी से बचने के लिए कई दिनों तक भागता रहा था. वह अमेरिकी बैंकिंग दिग्गज वेल्स फार्गो में काम करता था, जिसने उसे बर्खास्त कर दिया था. वह कथित तौर पर न्यूयॉर्क से नई दिल्ली की यात्रा के दौरान नशे में था. तब उसने कथित तौर पर अपनी पैंट की जिप खोली और बिजनेस क्लास में बैठी महिला पर पेशाब किया.

इस घटना पर त्वरित कार्रवाई नहीं करने के लिए एयर इंडिया की भारी आलोचना हुई थी. फ्लाइट के दिल्ली में लैंड होने पर मिश्रा बिना किसी कार्रवाई का सामना किए चले गए थे. एयरलाइंस ने चार जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें दावा किया गया कि वह पुलिस के पास नहीं गई क्योंकि उसे लगा कि दोनों पक्षों ने "मामले को सुलझा लिया है."

अदालत में शंकर मिश्रा ने दावा किया कि महिला ने खुद ही पेशाब किया था. उसने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने उड़ान के दौरान बुजुर्ग महिला पर पेशाब किया था. महिला ने मिश्रा के दावों का खंडन करते हुए उन्हें "पूरी तरह से झूठा और मनगढ़ंत" बताया था.

Advertisement

शंकर मिश्रा फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. उसकी जमानत की अर्जी कोर्ट ने ठुकरा दी. अदालत ने उसके खिलाफ आरोपों को "पूरी तरह से घृणित और प्रतिकारक" बताया था.

Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी
Topics mentioned in this article