जी-20 बैठक से पहले जम्‍मू इलाके में आर्मी स्‍कूल 25 मई तक बंद

एक रक्षा अधिकारी ने कहा, "आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे सभी रक्षा प्रतिष्ठानों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है."

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्‍ली:

राजौरी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में जारी हाई अलर्ट के बीच जम्मू के इलाके में करीब एक दर्जन आर्मी स्‍कूलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है.  आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चल रहे प्रयासों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमले के बाद उस क्षेत्र में तलाशी अभियान चल रहा है, किसी भी असुविधा से बचने के लिए 25 मई तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं." NDTV ने राजौरी में आर्मी गुडविल स्कूल से भी संपर्क किया और स्कूल के अधिकारियों ने पुष्टि की कि स्कूल बंद कर दिया गया है. अब छात्रों के लिए 25 मई तक ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जाएगा. 

एक रक्षा अधिकारी ने कहा, "आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे सभी रक्षा प्रतिष्ठानों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. एहतियात के तौर पर राजमार्ग पर स्थित सुंजुवान और दोमाना सहित कम से कम एक दर्जन सैन्य स्कूल बंद कर दिए गए."

सूत्रों के मुताबिक, पुंछ जिले में भींबर गली के पास हमीरपुर इलाके में आर्मी के पाइनवुड पब्लिक स्कूल और अखनूर में आर्मी पब्लिक स्कूल को भी एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है.

Advertisement

इस बीच, सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह पुरानी पुंछ और पुंछ के सीमावर्ती शहर में उपायुक्त कार्यालय परिसर के पास के इलाकों में तलाशी शुरू की, जब कुछ स्थानीय लोगों ने कुछ संदिग्ध लोगों की आवाजाही देखी.  

Advertisement

जांच से जुड़े एक अधिकारी का कहना है, "राजौरी मुठभेड़ मामले की जांच से संकेत मिलता है कि पाकिस्तान ने उन आतंकवादियों को हथियार मुहैया कराए थे, जिन्होंने गोलियां चलाई थीं."

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन गतिविधि भी बढ़ी है. 

इस बीच, नॉर्दन कमांड ने एक ट्वीट में कहा, 'ऑपरेशनल स्पेक्ट्रम में चुनौतियों पर प्रतिक्रिया करने के उद्देश्य से अभ्यास किया गया था.' यह कमांड नियंत्रण रेखा और वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ दो केंद्र शासित प्रदेशों की पाकिस्तान और चीन से रखवाली करती है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* जम्‍मू कश्‍मीर : NIA ने नए आतंकी संगठनों और उनके मददगारों पर कसा शिकंजा, 16 ठिकानों पर की छापेमारी
* बैठक से निकलकर SCO के अलावा हर मुद्दे पर बोले PAK विदेश मंत्री, ऐसा करना सही नहीं : एस जयशंकर
* दिल्‍ली-NCR में रह रहे कश्‍मीरी पंडित 30 साल बाद बने जम्‍मू-कश्‍मीर के वोटर, कहा - घर की याद तो आती है

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article