मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व-मैनेजर की मौत की जांच के लिए SIT गठित की

पुलिस ने बताया कि सालियान (28) ने आठ जून 2020 को एक ऊंची इमारत से कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. सालियान की मौत के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिला था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कई नेता लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि मामले में एसआईटी गठित की जाए: भाजपा विधायक
मुंबई:

मुंबई पुलिस ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व-मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम का गठन किया है. अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई पुलिस ने दिशा सालियान की मौत के मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है. मलवानी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक चिमाजी अधव मामले की जांच करेंगे.'' पुलिस उपायुक्त अजय बंसल जांच की निगरानी करेंगे.

पुलिस ने बताया कि सालियान (28) ने आठ जून 2020 को एक ऊंची इमारत से कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. सालियान की मौत के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिला था. उस वक्त विपक्ष में रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्ववर्ती महा विकास आघाड़ी सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाया था.

Advertisement

पिछले साल राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान, उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि सालियान की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की जाएगी.

कुछ नेताओं ने सालियान की हत्या किये जाने का आरोप लगाया था और मामले में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे एवं विधायक आदित्य ठाकरे का नाम घसीटने की कोशिश की थी.

भाजपा विधायक प्रवीण दरेकर ने पिछले हफ्ते कहा था कि कई नेता लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि मामले में एसआईटी गठित की जाए.

यह पूछे जाने पर कि क्या सालियान की मौत की एसआईटी जांच का आदेश दिया गया है, उद्धव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस तरह के किसी आदेश के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

Advertisement

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘...यदि वे हमारे खिलाफ झूठे आरोप लगाते हैं, तो फिर हम सच को सामने लाएंगे.''

ये भी पढ़ें- अक्टूबर महीने में औद्योगिक उत्पादन 11.7 प्रतिशत बढ़ा, 16 महीने का उच्चस्तर

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा
Topics mentioned in this article