''आप तो बहुत बड़ी पनौती...'' : हरियाणा चुनाव के नतीजों पर आचार्य प्रमोद ने राहुल गांधी को बनाया निशाना

Haryana election results 2024: आध्यात्मिक गुरु और कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की जीत, सनातन की जीत है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
H
नई दिल्ली:

Haryana election results 2024: आध्यात्मिक गुरु और कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर राहुल गांधी को निशाना बनाया है. उन्होंने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की हार के पीछे राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. आचार्य प्रमोद ने यह भी कहा है कि, हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की जीत, सनातन की जीत है. 
   
आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है- ''राम मन्दिर का 'नाच गाना' हुड्डा जी को ले डूबा राहुल जी, आप तो सच में बहुत बड़ी 'पनौती' निकले.'' 

अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयान देने पर इसी साल फरवरी में कांग्रेस से निष्कासित किए गए आचार्य प्रमोद ने एक अन्य पोस्ट में लिखा है- ''यह सनातन की जीत है.''

Advertisement

हरियाणा के विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आ गए हैं. राज्य में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है. हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से भाजपा को 48 सीटें, कांग्रेस को 36 सीटें, इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) को  2 और निर्दलीय प्रत्याशियों को 3 सीटें जीतने में सफलता मिली है. एक सीट का नतीजा आना बाकी है जिस पर कांग्रेस आगे चल रही है.    

Advertisement

कांग्रेस ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयान के आरोप में आचार्य प्रमोद कृष्णम को 10 फरवरी 2024 को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उनको छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है. प्रमोद कृष्णम अक्सर कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से हटकर अपने वक्तव्य देते रहे हैं.

Advertisement

प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करके ''श्री कल्कि धाम” के शिलान्यास समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया था. बाद में पीएम मोदी ने इस समारोह में भाग भी लिया था. 

Advertisement

कांग्रेस से निष्कासन के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी को टैग करते हुए लिखा था, ''राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं किया जा सकता है.''

आचार्य प्रमोद ने यह भी कहा था कि, ''मैं कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे कांग्रेस से मुक्ति देने का फरमान जारी किया. केसी वेणुगोपाल या मल्लिकार्जुन खरगे यह बताएं कि ऐसी कौन सी गतिविधियां हैं जो पार्टी के विरोध में थीं.  क्या भगवान राम का नाम लेना पार्टी विरोधी है?''

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से लखनऊ की सीट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वे यह चुनाव हार गए थे. 

यह भी पढ़ें-

जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र का नया अध्याय; जनादेश नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को, 10 प्रमुख बातें

हरियाणा में BJP की HIT-ट्रिक, NC-कांग्रेस के नाम हुई 'जन्नत', कश्मीर में AAP की भी एंट्री

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Maharashtra, Jharkhand और Delhi के चुनावों का पैटर्न सेट कर सकती है?