"पंजाब में कांग्रेस के साथ गठजोड़ नहीं करेंगे": ममता बनर्जी के बाद AAP ने किया ऐलान

गौर करने वाली बात यह है कि ये कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी, ये तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA Alliance) गुट का हिस्सा हैं, जो कि लोकसभा चुनाव में केंद्र के खिलाफ एकजुट हुए हैं. लेकिन राज्यों में इनकी राहें अलग हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
पंजाब में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी आम आदमी पार्टी. (फाइल फोटो)

INDIA गठबंधन के लिए एक के बाद एक बड़े झटके वाली दो खबरें सामने आई हैं. ममता बनर्जी के ऐलान के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घोषणा की है कि वह कांग्रेस के साथ गठजोड़ (AAP-Congress) नहीं करेंगे. पार्टी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 13 सीटों के लिए 40 नामों पर विचार चल रहा है. उम्मीदवारों को लेकर सर्वे करवाया जा रहा है. इसी के साथ साफ हो गया है कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के साथ तालमेल को लेकर सबुकछ सही नहीं चल रहा.

ये भी पढे़ं- "कांग्रेस के साथ कोई संबंध नहीं": पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

TMC कांग्रेस से नहीं करेगी गठबंधन-ममता

इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दो टूक कहा कि उनकी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. ममता ने साफ कर दिया कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है. ममता बनर्जी ने बुधवार को ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. चुनाव के रिजल्ट आने के बाद ही कांग्रेस के साथ गठबंधन पर विचार करेगी. 

Advertisement

AAP ने पंजाब में कांग्रेस से किया किनारा

अब आम आदमी पार्टी भी उसी राह पर चलती दिख रही है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है. गौर करने वाली बात यह है कि ये कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी, ये तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन इंडिया गुट का हिस्सा हैं, जो कि लोकसभा चुनाव में केंद्र के खिलाफ एकजुट हुए हैं. लेकिन राज्यों में इनकी राहें अलग हैं. ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के फैसले से इंडिया गठबंधन के भीतर की दरारें खुलकर सामने आने लगी हैं.

कांग्रेस से AAP-TMC की दूरी

दोनों ही दलों ने कांग्रेस से किनारा कर लिया है. ममता बनर्जी कांग्रेस के साथ बंगाल में गठबंधन करने को राजी नहीं हैं तो वहीं अब आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस संग गठजोड़ को राजी नहीं है. ममता बनर्जी के ऐलान के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घोषणा की है कि वह कांग्रेस के साथ गठजोड़ नहीं करेंगे. पार्टी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढे़ं-ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर बंगाल में सीट-बंटवारे की बातचीत में देरी करने का लगाया आरोप

Featured Video Of The Day
Sam Pitroda की Congress में वापसी पर Anurag ने Rahul पर जमकर साधा निशाना