"आम आदमी पार्टी में टिकट नहीं बिकती है": MCD चुनाव टिकट बेचने के आरोप पर मनीष सिसोदिया की सफाई

दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच ने एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार ओम सिंह, पीए शिव शंकर त्रिपाठी और प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
A
नई दिल्ली:

दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच ने मॉडल टाउन से आप एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी से जुड़े लोगों को आगामी निगम चुनाव (एमसीडी) में पैसे लेकर टिकट बांटने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वहीं अब इस मामले पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी जा रही है. आम आदमी पार्टी एमसीडी का चुनाव जीत रही है. आज चारों तरफ यह बात है कि एमसीडी में आम आदमी पार्टी बहुत प्रचंड बहुमत से जीतने वाली है, तो जाहिर सी बात है कि आम आदमी पार्टी के टिकट की डिमांड भी काफी थी. ऐसे में बहुत से लोग थे, जो चुनाव लड़ना चाहते थे. इस घटना से यह बात साफ हो रही है कि आम आदमी पार्टी में टिकट नहीं बिकती है.

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा हम इस टेस्ट में पास हुए हैं कि किसी ने किसी को टिकट के लिए पैसे देने की बात कही और किसी ने टिकट के नाम पर पैसे ले भी लिए लेकिन उसको टिकट नहीं मिला. आम आदमी पार्टी में टिकट के लिए पैसे नहीं चलते हैं. मैं तमाम लोगों से कहना चाहूंगा कि अगर आम आदमी पार्टी के बारे में कोई कहे की मैं पैसे के बदले आप को टिकट दिला दूंगा तो यकीन मत करना सबसे बड़ा झूठा आदमी होगा वो. इस मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और अगर किसी ने अपने पद या पोजीशन का दुरुपयोग किया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. अभी ACB की जांच चल रही है. लेकिन जितना मैं जानता हूं यह है कि विधायकों ने हमसे ऐसे किसी नाम की सिफारिश नहीं की थी.

ACB ने टिकट के बदले पैसे लेने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आप एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी का एक रिश्तेदार और एक पीए है. पुलिस के अनुसार इन लोगों ने पैसे लेकर एमसीडी चुनाव की टिकट देने का वादा किया था. दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच ने एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार ओम सिंह, पीए शिव शंकर त्रिपाठी और प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?