यात्रियों का आरोप- सिर्फ 8 पैसेंजर लेकर उड़ना नहीं चाहती थी फ्लाइट इसलिए 'धोखे' से उतारा; IndiGo ने दी सफाई

यात्रियों ने शिकायत की है कि रविवार रात चेन्नई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट से उतरने के बाद वे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर फंसे रह गए. यात्रियों ने एयरलाइन पर रात में ठहरने का इंतजाम भी नहीं करने का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले पर इंडिगो का बयान भी आया है.

विज्ञापन
Read Time: 21 mins
नई दिल्ली:

इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo Airlines) पर कुछ यात्रियों ने फ्लाइट पर जबरन उतारने का आरोप लगाया है. यात्रियों का कहना है कि बेंगलुरु एयरपोर्ट (Bengaluru Airport) पर उन्हें बेवकूफ बनाया गया. बेंगलुरु से चेन्नई जा रही IndiGo की फ्लाइट में 2 बुजुर्ग समेत 8 लोग सवार हुए थे. लेकिन फ्लाइट के क्रू मेबर्स ने उन्हें जबरन डिवोर्ट करा दिया. उन्हें ऑप्शनल फ्लाइट में बैठाने की बात कही गई थी. हालांकि, यात्रियों का कहना है कि बाद में उन्हें अहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है, क्योंकि इंडिगो कथित तौर पर केवल 8 यात्रियों के साथ उड़ान भरने को तैयार नहीं था. यात्रियों ने एयरलाइन पर रात में ठहरने का इंतजाम भी नहीं करने का आरोप लगाया है. अब इस पूरे मामले पर इंडिगो का बयान भी आया है.

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों ने शिकायत की है कि रविवार रात चेन्नई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट से उतरने के बाद वे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर फंसे रह गए. ट्रांजिट यात्री अमृतसर-चेन्नई फ्लाइट (6E 478) में सवार थे. यात्रियों ने आरोप लगाया कि ग्राउंड स्टाफ ने ऑप्शनल उड़ान की बात कही और उन्हें फ्लाइट से उतार दिया.

क्या वेब चेक-इन अनिवार्य है? यात्रियों के शिकायत करने पर इंडिगो एयरलाइन ने दी सफाई

इंडिगो ने आरोपों को किया खारिज
इंडिगो ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए बयान जारी किया है. बयान में कहा गया, "फ्लाइट 6E 478 अमृतसर से बेंगलुरु होते हुए चेन्नई जा रही थी. इसमें 8 ट्रांजिट यात्री सवार थे. अमृतसर से आने वाली फ्लाइट में देरी के कारण ये यात्री बेंगलुरु एयरपोर्ट पर चेन्नई के लिए आगे की फ्लाइट में चढ़ने में असमर्थ थे." 

एयरलाइन ने बयान में कहा, "इंडिगो के ग्राउंड स्टाफ ने यात्रियों से संपर्क करने में हर संभव कोशिश की, लेकिन समय की कमी के कारण वे फ्लाइट में चढ़ने में असमर्थ थे."

Advertisement

इंडिगो के 35 विमान प्रैट एंड व्हिटनी इंजन की समस्या की वजह से नहीं भर पाएंगे उड़ान

लाउंज में रुकना यात्रियों की पसंद- इंडिगो
इंडिगो ने यह भी कहा कि एयरलाइन ने सभी यात्रियों को होटल में रुकने का ऑफर दिया था. लेकिन उन सभी ने एयरपोर्ट के लाउंज में रुकने का ऑप्शन चुना. इंडिगो के बयान में कहा गया है, "इंडिगो स्टाफ ने यात्रियों को रात भर रहने की सुविधा और अगली पॉसिबल फ्लाइट में बुकिंग की पेशकश की थी, लेकिन कुछ यात्रियों ने एयरपोर्ट के लाउंज में रुकने का विकल्प चुना. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम गहराई से माफी मांगते हैं."

Advertisement

एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि ऑपरेशनल कारणों से चेन्नई की ओर जाने वाले विमान में बदलाव किया गया, जिसके कारण यात्रियों को फ्लाइट से उतारना पड़ा.

Advertisement

नशे में धुत यात्री ने चालक दल के साथ बदसलूकी की, बेंगलुरु हवाई अड्डे पर हुआ अरेस्ट

Featured Video Of The Day
Delhi: Mahila Samman Yojana और Sanjivani Yojana का रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे मिलेगा पैसा | AAP