जापान में 90 मिनट में 21 बार महसूस किए गए भूकंप के झटके

Japan Tsunami Alert: भूकंप के कारण सुनामी की चेतावनी दी गई है और अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने का आग्रह किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Japan : जापान में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए.
टोक्यो:

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा है कि सोमवार को केवल 90 मिनट के अंदर मध्य जापान में 4.0 तीव्रता या उससे अधिक तीव्रता वाले 21 भूकंप (Japan Earthquake) आए.

इसमें कहा गया है कि सबसे तेज़ झटके की तीव्रता 7.6 मापी गई. भूकंप के कारण सुनामी की चेतावनी (Tsunami Warming) दी गई है और अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने का आग्रह किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: जापान में 7.5 तीव्रता के जोरदार भूकंप के बाद सुनामी, 5 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका

हवाई स्थित प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि जापान तट पर भूकंप के केंद्र के 300 किलोमीटर (190 मील) के भीतर खतरनाक सुनामी लहरें संभव हैं. जेएमए ने कहा कि जापान के मुख्य द्वीप होंशू के जापान सागर की ओर स्थित नोटो क्षेत्र में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी शुरुआत स्थानीय समयानुसार शाम 4:06 बजे 5.7 तीव्रता के झटके से हुई.

इसके बाद शाम 4:10 बजे 7.6 तीव्रता का भूकंप, 4:18 बजे 6.1 तीव्रता का भूकंप, 4:23 बजे 4.5 तीव्रता का भूकंप, 4:29 बजे 4.6 तीव्रता का भूकंप और  शाम 4:32 बजे 4.8 तीव्रता का भूकंप आया. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि इसके तुरंत बाद 6.2 तीव्रता का एक और भूकंप आया.

Featured Video Of The Day
Delhi Rains: तेज बारिश के बाद जलमग्न हुई दिल्ली, कई इलाकों में भरा पानी
Topics mentioned in this article