"अजित पवार के 18 से 19 राकांपा विधायक बदलेंगे साइड" : रोहित पवार

राकांपा (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार के पोते ने कहा, "लेकिन उन्हें विधानसभा सत्र में भाग लेना है और अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए विकास निधि प्राप्त करनी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रोहित ने कहा, "राकांपा के 18 से 19 विधायक हमारे और पवार साहब के संपर्क में हैं".

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के नेता रोहित पवार ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ राकांपा के 18 से 19 विधायक राज्य विधानसभा के आगामी मानसून सत्र के बाद उनके पाले में आ जाएंगे. रोहित पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई विधायक हैं जिन्होंने जुलाई 2023 में पार्टी में हुए विभाजन के बाद कभी भी पार्टी के संस्थापक शरद पवार और अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ गलत बात नहीं की.

राकांपा (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार के पोते ने कहा, "लेकिन उन्हें विधानसभा सत्र में भाग लेना है और अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए विकास निधि प्राप्त करनी है. इसलिए वे सत्र समाप्त होने तक प्रतीक्षा करेंगे. राकांपा के 18 से 19 विधायक हमारे और पवार साहब के संपर्क में हैं, और वे मानसून सत्र के बाद उनके पक्ष में आ जाएंगे."

Advertisement

अविभाजित राकांपा ने 2019 के चुनावों में 54 विधानसभा सीटें जीती थीं. जुलाई 2023 में जब पार्टी विभाजित हुई, तो अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट ने लगभग 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया था. विधानमंडल का मानसून सत्र 27 जून से शुरू होगा और 12 जुलाई को समाप्त होगा. राज्य में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यह आखिरी सत्र होगा.

यह भी पढ़ें :

शरद पवार नीत NCP ने अजित की पार्टी के खिलाफ 200 से अधिक शिकायतें दर्ज कराईं : रोहित पवार

MSCB घोटाला: ED ने शरद पवार के पोते की चीनी मिल को किया कुर्क

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: क्या आप जानते हैं टेक से जुड़े ये तथ्य
Topics mentioned in this article