"Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ

जयशंकर की टिप्पणी वाले वीडियो को ताली बजाने वाले इमोजी का उपयोग करते हुए, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उसे शानदार बताते हुए ट्वीट किया है. सत्तारूढ़ भाजपा की पूर्व सहयोगी और कट्टर प्रतिद्वंद्वी शिवसेना की ओर से सरकार के लिए यह दुर्लभ प्रशंसा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

रूस से भारत की तेल खरीद (India Russia Oil Deal) पर अमेरिका (USA) में विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar)  की तीखी टिप्पणी की विपक्ष ने तारीफ की है. सोमवार को विदेश मंत्री ने वाशिंगटन में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में रूस से भारत के तेल खरीदने पर "यूरोप की तुलना" करते हुए तीखी टिप्पणी की थी.

विदेश मंत्री ने पत्रकारों द्वारा एक संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान, पूछे गएएक सावल के जवाब में कहा था कि भारत की रूस से एक महीने में तेल की कुल खरीद संभवत: यूरोप की एक दोपहर में हुई खरीद की तुलना में कम है. जयशंकर की यह टिप्पणी तब आई थी, जब रूस से ऊर्जा आयात में कटौती के लिए भारत पर राष्ट्रपति जो बाइडेन के दबाव के बारे में सवाल पूछा गया था.

रूस से जितना तेल हम एक माह में खरीदते हैं, उससे ज़्यादा यूरोप एक दिन में ही खरीद लेता है : जयशंकर

जयशंकर ने तब कहा था, "मैंने देखा है कि आप तेल खरीद का उल्लेख कर रहे हैं. यदि आप रूस से ऊर्जा खरीद को देख रहे हैं, तो मैं सुझाव दूंगा कि आपका ध्यान यूरोप पर भी केंद्रित होना चाहिए. हम कुछ ऊर्जा खरीदते हैं, जो हमारी ऊर्जा सुरक्षा के लिए जरूरी है लेकिन मुझे आंकड़ों पर संदेह है, शायद एक महीने में हमारी कुल खरीद यूरोप की एक दोपहर में हुई खरीद की तुलना में कम होगी."

“भारत अपने फैसले खुद करेगा, लेकिन...": पीएम मोदी और बाइडेन की बातचीत के बाद बोला अमेरिका

जयशंकर की टिप्पणी वाले वीडियो को ताली बजाने वाले इमोजी का उपयोग करते हुए, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उसे शानदार बताते हुए ट्वीट किया है. सत्तारूढ़ भाजपा की पूर्व सहयोगी और कट्टर प्रतिद्वंद्वी शिवसेना की ओर से सरकार के लिए यह दुर्लभ प्रशंसा है. उन्होंने लिखा है, "विदेशमंत्री की तरफ से शानदार."

Advertisement

बता दें कि 2+2 मंत्रिस्तरीय बैठक के समापन के बाद जयशंकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ अपने अमेरिकी समकक्षों विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेन्स  को संबोधित कर रहे थे.

वीडियो: यूक्रेन-रूस संकट के बीच पहली बार पीएम मोदी-बाइडेन की बातचीत

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India