Watch: पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के बड़ी बम्लेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना, देवी का लिया आशीर्वाद

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी (PM Modi Chhattisgarh Visit) आज राजनांदगांव पहुंचे हैं. वह आज डोंगरगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक सभा को संबोधित किया था.

Advertisement
Read Time: 24 mins
राजनांदगांव (छत्तीसगढ़):

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी कि रविवार को छत्तीसगढ़ (PM Modi Chhattisgarh Visit) दौरे के दौरान राजनांदगांव जिला पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मां बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की. राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर राज्य का एक प्रमुख तीर्थस्थल है. यह 1600 फीट की ऊंचाई पर एक पहाड़ी की चोटी पर मौजूद है. यह मंदिर भक्तों के बीच बड़ी बम्बलेश्वरी के नाम से फेमस है.

मां बम्लेश्वरी मंदिर धार्मिक लिहाज से भी बहुत ही महत्वपूर्ण है. माता के मंदिर के साथ कई किंवदंतियां जुड़ी हुई हैं. माता के साथ ही भगवान शिव और भगवान बजरंगबली हनुमान को समर्पित मंदिर भी यहां स्थित हैं. छोटी बम्बलेश्वरी, मुख्य मंदिर परिसर से थोड़ा दूर एक अन्य मंदिर भी मौजूद है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-"इन्होंने तो महादेव तक को नहीं छोड़ा": छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने लिया जैन मुनि का आशीर्वाद

पीएम मोदी ने आज राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में चंद्रगिरि जैन मंदिर में भी पूजा-अर्चना की और संत विद्या सागर महाराज से आशीर्वाद लिया. बता दें कि छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी आज राजनांदगांव पहुंचे हैं. वह आज डोंगरगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक सभा को संबोधित किया था. इस दौरान पीएम ने भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार पर जमकर हमला बोला था. प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा ता कि राजनीतिक दल गरीबों को बांटने के लिए नयी साजिशें रच रहे हैं और जातिवाद का विष फैला रहे हैं.

Advertisement

दुर्ग जनसभा में साधा था बघेल सरकार पर निशाना

पीएम मोदी ने कथित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले (Mahadev App Scam) को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ‘महादेव' के नाम को भी नहीं बख्शते हैं .पीएम मोदी ने कहा था, ''2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपये का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपये का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपये का DMF घोटाला. छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा है."

Advertisement

छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव

बता दें कि इस साल के अंत में जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है. छत्तीसगढ़ नें वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है. भूपेश बघेल राज्य के सीएम है. बीजेपी 2018 में राज्य की सत्ता में काबिज हुई कांग्रेस सरकार को हटाना चाहती है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने रैली में स्केच बनाकर गिफ्ट करने वाली बच्ची को लिखी चिट्ठी, इस तरह लुटाया प्यार

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?