कच्चे दूध में मिलाकर हाथों पर लगा लें ये चीज, हाथों पर जमा जिद्दी टैनिंग तुरंत हो सकती है साफ

How to Clean Tan Hands: गर्मियां आने और कट स्लीव पहनने से पहले साफ कर लें अपने हाथों की टैनिंग.

Advertisement
Read Time: 3 mins
T

How to Remove Tanning Instantly: गर्मियों का मौसम आने वाला है और ऐसे में हम अंदर रखे कट स्लीव और हाफ स्लीव्स वाले कपड़े बाहर निकाल लेंगे. लेकिन इनको पहनने से पहले जरूरी है कि आप अपने हाथों की टैनिंग को दूर कर के इन्हें एक जैसी टोन में ले आएं. आधे हाथों में टैनिंग और आधे सफेद हाथ दिखने में बेहद अजीब लगते हैं. सर्दियों में तो फुल बाजू के कपड़े पहनने से ये छिप जाते हैं. लेकिन गर्मियों में ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है. अगर आप भी गर्मियां आने से पहले अपने हाथों के दो रंग से परेशान हैं, तो इन घरेलू उपायों से आप हाथों की टैनिंग को दूर कर सकते हैं.

हाथों की टैनिंग दूर करने के घरेलू उपाय (How to Remove Hand Tanning Instantly)

ये भी पढ़ें: 15 दिनों तक सुबह नाश्ते में पी लीजिए केले में मिलाकर ये चीज, 32 से 28 होगी कमर, लटकता पेट हो जाएगा सपाट

हल्दी और नींबू का रस 

हल्दी को हमेशा से ही स्किन के लिए फायदेमंद माना जाता है. ये एंटी सेप्टिक होती है. बता दें कि हल्दी में नींबू का रस मिलाकर लगाने से ये टैनिंग को दूर करने में भी मदद कर सकती है. इसके लिए एक चम्मच हल्दी में, कच्चा दूध और नींबू को डालकर मिक्स कर के एक पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को हाथों पर लगा कर सूखने के लिए छोड़ दें. सूखने के बाद इसे रगड़कर हाथों से निकालें और धोकर हाथ साफ कर लें. आप पहली ही बार में फर्क महसूस कर सकेंगे.

Advertisement

हल्दी और दही 

हल्दी के साथ दही को मिलाकर टैनिंग वाले हिस्से में लगाने से टैनिंग को दूर किया जा सकता है. इसके लिए एक कटोरी में दही लें और उसमें एक चम्मच हल्दी को मिलाकर पेस्ट बना सें. नहाने से 20 मिनट पहले इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगा लें. सूखने के बाद इसे रगड़ते हुए साफ करें और हाथों को धोलें.

Advertisement

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India