Skincare Tips: क्या आप जानती हैं फेस पर टोनर, सीरम, सनस्क्रीन में क्या पहले और क्या बाद में लगाना है?

Skincare Tips: स्किन को स्पेशल केयर की जरूरत पड़ती है. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो स्किन केयर तो करते हैं लेकिन उनकी की गई छोटी-छोटी गलतियों की वजह से उनको सही रिजल्ट नहीं मिल पाता. इसलिए आपको कुछ भी अप्लाई करने से पहले उसे लगाने का सही तरीका और किस प्रोडक्ट को पहले और किसको बाद में लगाना है ये जरूर पता होना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Skin Care: एक अच्छी स्किन आपको खूबसूरत दिखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी स्किन की केयर करना ही भूल जाता हैं. स्किन का नेचुरल ग्लो आपकी खूबसूरती को बढ़ाता है. लेकिन इन दिनों बढ़ रहा प्रदूषण, खराब लाइफस्टाइल और खान पान हमारी स्किन पर बहुत ज्यादा प्रभाव डालता है. इसलिए स्किन को स्पेशल केयर की जरूरत पड़ती है. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो स्किन केयर तो करते हैं लेकिन उनकी की गई छोटी-छोटी गलतियों की वजह से उनको सही रिजल्ट नहीं मिल पाता. इसलिए आपको कुछ भी अप्लाई करने से पहले उसे लगाने का सही तरीका और किस प्रोडक्ट को पहले और किसको बाद में लगाना है ये जरूर पता होना चाहिए. तभी आपको बेहतर रिजल्ट मिल पाएगा.

सर्दियों में अपनी Dry Skin को कोमल और चमकदार बनाने के लिए आजमाएं ये होममेड Skin Mask, जानें आसान विधि

डॉक्टर किरण सेठी ने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर करते हुए स्किन केयर रूटीन की बात करते हुए किस प्रोडक्ट को पहले और किसको बाद में कैसे लगाना है सब बताया है. अपने वीडियो में उन्होंने कहा, "मेरा सबसे पहला सवाल यह है कि, आप अपनी स्किन केयर कैसे करते हैं?" 

Advertisement

लंबे समय तक जवां रहने के लिए अपनाएं ये उपाय

उन्होंने बताया, फेस को धुलने और साफ करने के बाद सबसे पहले उस फेस के उस एरिया पर ध्यान देंगे जिस पर आपको दाग और पिगमेंटेशन है. इसके लिए सबसे पहले हम एक बूंद सीरम लेंगे और उसे आंखो के नीचे और उस एरिया पर लगाएंगे जहां पर पिगमेंटेशन है. अब इसको सेट होने के लिए 1 मिनट देंगे. इसके बाद विटामिन सी सीरम के 2-3 ड्रॉप लें उसे हाथों पर अच्छे से रब करें और पूरे फेस पर अच्छे से लगाएं और इसको अपनी गर्दन पर भी लगाकर 1 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद आपको लगाना है मॉइश्चराइजर एक अच्छी मात्रा में उसकों ले और अपने पूरे फेस पर नेक को कवर करते हुए इसको लगाएं और अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद आपको लगाना है सनस्क्रीन. ये रहा आपके स्किन केयर के लिए सही स्टेप.

Advertisement
Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
डिलीवरी से पहले हाथों में हाथ थामे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Deepika-Ranveer, देखें खूबसूरत Video
Topics mentioned in this article