Propose Day 2022: वैलेंटाइन वीक में कब है प्रपोज डे? यहां सीखें अपने Special One को प्रपोज करने के 3 बेस्ट तरीके

Propose Day 2022: वैलेंटाइन वीक 2022 के साथ प्यार का मौसम है जिसकी शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे के साथ हुई है. आज इस लव वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे मनाया जा रहा है. यह साल का वह समय है जिसमें हम प्रियजनों को ढेर सारे स्नेह, प्यार और उपहारों देते हैं. वैसे तो वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को पड़ता है, लेकिन प्यार का जश्न एक हफ्ते पहले ही शुरू हो जाता है.

Propose Day 2022: वैलेंटाइन वीक में कब है प्रपोज डे? यहां सीखें अपने Special One को प्रपोज करने के 3 बेस्ट तरीके

Propose Day 2022: प्यार के मौसम की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे के साथ हुई है.

खास बातें

  • आज इस लव वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे (Propose Day) मनाया जा रहा है.
  • वैलेंटाइन वीक में प्यार का जश्न एक हफ्ते पहले ही शुरू हो जाता है.
  • प्रपोज करने के लिए 3 बेहतरीन तरीके जानने के लिए यहां पढ़ें.

Propose Day 2022: अब जबकि रोज डे 2022 लगभग समाप्त हो गया है, यह अगले विशेष दिन का समय है, लेकिन वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का दूसरा दिन कौन सा है? तो आपको बता दें 8 फरवरी को प्रपोज डे (Propose Day) मनाया जाता है. अगर आप अपने रिश्ते को एक कदम आगे ले जाने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप इसे कुछ टेस्ट चीजों के साथ करें. यह अलग है और काफी रोमांटिक हो सकता है. प्रपोज डे 2022 आपके लिए उस व्यक्ति के लिए अपने प्यार का इजहार करने का साहस दिखाने का मौका है, जिसे आप इतने लंबे समय से पसंद कर रहे हैं. वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है और इसे दुनिया भर में प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है. यह दिन आपके रोमांटिक प्यार को कबूल करने और इसे आधिकारिक बनाने का एक अवसर है. यहां प्रपोज डे पर आपके लिए अपने पार्टनर को प्रपोज करने के लिए कुछ टिप्स हैं.

प्रपोज करने के लिए 3 बेहतरीन फूड्स और तरीके | 3 Best Foods And Ways To Propose Your Love

1. चॉकलेट

चॉकलेट के रोमांस में आपके साथी बनने के कई कारण हैं. कुछ के लिए चॉकलेट के कई स्वास्थ्य लाभ हैं और कुछ के लिए वे स्वादिष्ट स्वाद लेते हैं और महान मूड लिफ्टर होते हैं. अगर आपके पार्टनर को चॉकलेट पसंद है, तो आपके लिए उन्हें प्रपोज करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने मैसेज को एक खोखले चॉकलेट शेल के अंदर छिपाकर उन्हें गिफ्ट करें. आपको बस किसी भी आकार का प्लास्टिक या सिलिकॉन मोल्ड और कुछ पिघला हुआ चॉकलेट चाहिए. मोल्ड को चॉकलेट की मोटी परत से कोट करें और इसे कुछ घंटों के लिए सेट होने के लिए छोड़ दें. चॉकलेट को मोल्ड से निकालें, अपने प्रपोजल मैसेज के साथ कागज के टुकड़े को चॉकलेट के खोखले हिस्से के अंदर रखें और इसे एक और खोखले आधे और वॉयला के साथ कवर करें! आपका मैसेंजर चॉकलेट तैयार है!

रोज डे से लेकर किस डे, Propose Day कब है और वैलेंटाइन डे तक किस दिन कौन सा डे आता है? यहां है लिस्ट

2. केक और कपकेक

गुप्त संदेशों को अंदर छिपाने के लिए केक एक शानदार तरीका है. आपको बस इतना करना है कि दो अलग-अलग रंगों में दो अलग-अलग बैटर तैयार करें और उनमें से किसी एक को पहले बेक करें. पके हुए केक में अक्षरों को काटें और अंतिम केक बैटर को एक अलग रंग में सेट करते समय, रंगीन अक्षरों को इस तरह से सेट करें कि आपके द्वारा काटे गए हर स्लाइस में आपका छिपा हुआ प्रपोजल मैसेज हो.

ऐसा करने का एक आसान तरीका एक बेकरी से कपकेक खरीदना और उसके केंद्र को एक निश्चित गहराई तक निकालना है. एक कागज के टुकड़े पर अपना प्रपोजल मैसेज लिखें और इसे कसकर रोल करें ताकि यह आपके कपकेक के अंदर अच्छी तरह से फिट हो जाए. अपने मैसेज को छिपाने के लिए छेद को कुछ चॉकलेट, फलों जैसे स्ट्रॉबेरी या पिघली हुई चॉकलेट के साथ कवर करें.

3. फॉर्च्यून कुकीज़

फॉर्च्यून कुकीज लोगों तक मैसेज पहुंचाने का सबसे अच्छा और सबसे अधिक समय का टेस्ट करने वाला तरीका है. यह सिर्फ आपका दिन नहीं बनाता है जब आप एक फॉर्च्यून कुकीज खोलते हैं और अंदर लुढ़का हुआ कागज वास्तव में कुछ मीठा और पॉजिटिव कहता है? तो यह प्रपोज डे पर इस फॉर्च्यून कुकी के साथ अपना मैसेज कहें और देखें कि आपके साथी का आश्चर्य खुशी में बदल जाता है.

ये 4 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां थकान से लड़ने और बेहतर यौन स्वास्थ्य के लिए हैं फायदेमंद

अपने क्रश को प्रपोज करने के तरीके | Ways To Propose Your Crush

अपने दोस्तों से आपका प्रपोजल भेजने के लिए कहें.

टेरेस टे प्लान करें.

दरवाजे पर सरप्राइज गिफ्ट छोड़ें.

मूवी डेट ट्राई करें.

एक गेम प्रपोजल खेलें.

कुछ मनमोहक शब्द बोलें.

Happy Propose Day 2018!

जानें क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र, 30 के बाद बेबी प्लानिंग और रिस्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com