चावल के पानी में इसे मिलाकर चेहरे पर लगाएं, शीशे की तरह चमकने लगेगा चेहरा, महज 15 दिनों में दिखेगा असर

DIY Serum For Face: डॉ दीपिका राना ने हाल में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह नेचुरल सीरम बनाने का फॉर्मूला बता रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
चावल के पानी से नेचुरल सीरम बनाने का तरीका (Homemade Rice Water Serum For Flawless Glowing Skin)

Rice Water Serum For Flawless Glowing Skin: चमकती यानी ग्लोइंग स्किन तो हर कोई चाहता है. खासकर महिलाएं ऐसा चाहती हैं कि उनकी स्किन हमेशा दमकती हुई रहे और उम्र का कोई निशान उनके चेहरे पर न पड़े. इसके लिए महंगे से महंगा क्रीम, सीरम और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर भी कई बार सही नतीजे नहीं निकलते हैं. हमारे स्किन को कैमिकल्स की नहीं बल्कि ऐसे नेचुरल इंग्रेडिएंट्स की जरूरत होती है, जो हमारे चेहरे को भीतर से पोषण देता है. डॉ दीपिका राना ने हाल में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह नेचुरल सीरम बनाने का फार्मूला बता रही है. उनका दावा है कि इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और यंग नजर आएगी.

इसे भी पढ़ें : घर के कामों से फुर्सत नहीं जिम कब जाएं? तो घर में रहते हुए ही घटाएं कई किलो वजन, घर के ऐसे काम जो जिम से भी जल्दी करेंगे Weight Loss

चावल के पानी से नेचुरल सीरम बनाने का तरीका (Homemade Rice Water Serum For Flawless Glowing Skin)

  • डॉ दीपिका राना के मुताबिक नेचुरल सीरम बनाने के लिए सबसे आपको रात के वक्त एक कप चावल को एक गिलास पानी में भिगो कर रख देना है.
  • सुबह उठकर इस चावल के पानी को छान कर एक जार में रख लें.
  • अब इस चावल वाले पानी में दो चम्मच एलोवेरा का फ्रेश जेल और दो विटामिन ई के कैप्सूल डालें और मिक्स कर लें. आपका नेचुरल सीरम तैयार है.
  • इस सीरम को आप एक स्प्रे बोतल में भर कर रख लें और रात को चेहरा धोने के बाद इसे फेस पर स्प्रे करें.
Advertisement

डॉ दीपिका का कहना है कि इस सीरम के इस्तेमाल से महज 15 दिनों के अंदर आपको असर नजर आएगा. इस सीरम से चेहरे पर चमक आएगी और स्किन को पोषण मिलेगा. डॉ दीपिका अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस तरह के कारगर ब्यूटी टिप्स शेयर करती रहती हैं. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: दुनिया में जो Best Technology होगी वो लाएंगे: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article