हफ्ते में सिर्फ 1 बार शहद के साथ ये चीज मिलाकर चेहरे पर लगा लीजिए, टैनिंग हो जाएगी दूर शीशे की तरह चमकेगी स्किन

Face Tanning Kaise Door kare: जावेद हबीब ने बताया फेस पर हुई टैनिंग को दूर करने का जबरदस्त नुस्खा. जानिए आपके किचन में मौजूद दो चीजें कैसे करेंगी मदद.

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

How to Remove Face Tanning: इस समय उमस वाला जो मौसम हो रहा है वो गर्मी से तो हालत खराब कर ही रहा है इसके साथ ही स्किन को भी काफी डैमेज करता है. हर वक्त चेहरे पर रहने वाला चिपचिपेपन की वजह से स्किन काफी डल फील होने लगती है. इसके साथ ही पॉल्यूशन की वजह से कई लोगों के चेहरे पर पिंपल्स होने लग जाता हैं और स्किन पर टैनिंग हो जाती है. जिस वजह से चेहरा डल और बेरंग सा दिखने लगता है. अगर आप की भी स्किन डल और टैन हो गई है तो जावेद हबीब ने एक ऐसा नुस्खा शेयर किया है जो आपके फेस पर हुए टैन को दूर करने में मदद कर सकता है.

जावेद हबीब अक्सर अपने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हैं और अपने यूजर्स को स्किन और हेयर केयर टिप्स देते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने फेस टैनिंग को हटाने के लिए एक देसी नुस्खा बताया है. उन्होंने एक ऐसा फेस पैक बताया है जिसको लगाकर आप अपने चेहरे पर हुए टैन को दूर कर सकते हैं. इन फेस पैक को बनाने के लिए आपको जिन दो चीजों की जरूरत पड़ेगी वो आपको अपने किचन में आसानी से मिल जाएंगी.

कुछ ही समय में पीले दांतों को सफेद कर सकता है ये नुस्खा, सदियों से है कारगर, एक बार जरूर करें ट्राई

Advertisement

जावेद हबीब ने बताया कि चेहरे की टैनिंग हटाने के लिए आपको एक बाउल में एक चम्मच फिटकरी और एक चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हफ्ते में 1 बार लगा लें. ऐसा करने से आपका चेहरा एकदम ग्लोइंग और चमकदार बन जाएगा. 

Advertisement

यहां देखें वीडियो:

Advertisement

Cervical Cancer से बचने का कारगर तरीका है HPV Vaccine, जानिए किसे और कब लेना चाहिए HPV वैक्सीन

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai