बालों का झड़ना रोकने और हेयर ग्रोथ के लिए लगाएं ये गुलाबी चीज, हर कोई पूछेगा लंबे बालों का राज

Hair Care with Onion: आज के समय में बालों का झड़ना एक आम समस्या हो गई है जिससे अमूमन लोग परेशान रहते हैं. इसकी कई वजह हो सकती हैं. गलत खानपान और बालों पर इस्तेमाल किए जाने वाले केमिकल प्रोडक्ट्स भी बालों को कमजोर करने की एक वजह हो सकती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Hair Care with Onion: आज के समय में बालों का झड़ना एक आम समस्या हो गई है जिससे अमूमन लोग परेशान रहते हैं. इसकी कई वजह हो सकती हैं. गलत खानपान और बालों पर इस्तेमाल किए जाने वाले केमिकल प्रोडक्ट्स भी बालों को कमजोर करने की एक वजह हो सकती है. अगर आप भी बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हैं तो इस परेशानी से निजात दिलाने में आपकी मदद प्याज कर सकती है. यह न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि बालों की ग्रोथ और उनको हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करता है. प्याज में पाया जाने वाला सल्फर बालों को घना और मोटा बनाने में भी मदद करता है.

इन 5 लोगों को क्यों करना चाहिए भुनी असली का सेवन, जानें बड़े कारण और फायदे

प्याज में पाए जाने वाले पोषक तत्व

प्याज में विटामिन बी, सी, ई, फॉलिक एसिड, जिंक, पोटैशियम और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो बालों को हेल्दी रखने के साथ स्कैल्प को बेहतर बनाने बैक्टीरिया और डैंड्रफ को दूर करने में भी मदद करती है. 

कैसे करें यूज

प्याज का रस बालों पर लगाने के लिए एक प्याज को छील कर कद्दूकस कर लें या फिर इसे मिक्सी में पीस कर इसका रस छानकर निकाल लें. अब इस रस को अपने बालों की जड़ों पर लगाकर हाथों से हल्की मसाज करें. इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें. ये बालों की ग्रोथ के साथ हेयर फॉल को कम करने में भी मदद करता है. 

Advertisement

Heatwave Alert: बीमारी से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Porn Star Riya Barde पर बड़ा खुलासा, हिंदू नहीं मुस्लिम हैं पोर्न स्टार रिया...Bangladesh से निकला बड़ा कनेक्शन