Dark underarms को चमकाने की आसान Home Remedy, नींबू में मिलाकर लगाएं हल्दी, जानें और भी गजब तरीके

Home Remedies For Dark Underarms: कुछ घरेलू उपाय हैं जिनका इस्तेमाल कर आप डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पा सकते हैं और अपने डार्क एरिया को चमकदार बना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
D

Dark Underarms: अपने डार्क अंडरआर्म्स को हल्का करने के लिए आपको बुनियादी बातों से शुरुआत करनी होगी. अपने अंडरआर्म्स को एक्सफोलिएट करना शुरू करें और अपने डिओडोरेंट या एंटीपर्सपिरेंट को बदलें, जो कि डार्क अंडरआर्म्स का कारण हो सकते हैं. आप तंग कपड़ों के बजाय ढीले-ढाले कपड़े पहनने का भी प्रयास कर सकते हैं, जिससे कम घर्षण होता है.

आपके शरीर के कुछ हिस्से आपके शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में गहरे रंग के हैं. आपकी कोहनी, घुटने और अंडरआर्म्स इनमें से कुछ एरिया हैं. डार्क अंडरआर्म्स किसी व्यक्ति को असहज करा सकते हैं और उन्हें आरामदायक कपड़े पहनने से रोक सकते हैं. अंडरआर्म्स के काले होने के कारण (Causes Of Dark Underarms) कई हो सकते हैं. हालांकि कुछ घरेलू उपाय हैं जिनका इस्तेमाल कर आप डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पा सकते हैं और अपने डार्क एरिया को चमकदार बना सकते हैं.

डार्क अंडरआर्म्स को चमकाने के तरीके | Ways To Lighten Dark Underarms

1) नींबू

आप अपने अंडरआर्म्स को हल्का करने के लिए नींबू का इस्तेमाल कारगर हो सकता है. नींबू को काटें और उसके मोटे स्लाइस को अपने अंडरआर्म्स पर कुछ मिनट के लिए रगड़ें. कुछ मिनट बाद अपने अंडरआर्म्स को गर्म पानी से धो लें. इसे थपथपाकर सुखाएं और मॉइस्चराइजर से लगाएं.

पैदल चलने से घट जाती है तोंद, लेकिन जान लें Weight Loss के लिए एक दिन में कितना चलना चाहिए

2) आलू

अपने अंडरआर्म्स के लिए आलू का इस्तेमाल करने के लिए आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें. इसे प्रभावित जगह पर लगाएं और सूखने दें. कुछ मिनट बाद इसे धो लें और मॉइस्चराइजर लगाएं.

3) नींबू का रस और हल्दी

नींबू के रस और हल्दी का पेस्ट बनाएं और इसे अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं. उन्हें 30 मिनट के लिए छोड़ दें और सूखने दें. इसे धोकर सुखा लें.

Advertisement

पता भी नहीं चलेगा कब आई नींद, बिस्तर पर जाने से पहले करें इन 5 चीजों का सेवन

4) नारियल का तेल

यह घटक कई समस्याओं का समाधान है और यह डार्क अंडरआर्म्स के लिए भी सही है. नारियल का तेल लगाएं और इसे कुछ मिनट के लिए रहने दें. फिर अपने अंडरआर्म्स को गुनगुने पानी और साबुन से धो लें. इस स्टेप को हफ्ते में दो से तीन बार फॉलो करें.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India