Advertisement

महिला को 11 साल से था पेट में दर्द, जांच कराई तो डॉक्टर समेत महिला के भी खुद उड़ गए होश

फोरो के डॉक्टरों ने उन्हें पेनकिलर दी, लेकिन कुछ भी काम नहीं कर रहा था. उन्होंने बताया कि उन्हें इतना दर्द हो रहा था कि वह चल-फिर नहीं पा रही थी और उसे सोने में बहुत परेशानी हो रही थी.

Advertisement
Read Time: 9 mins
कोलंबिया की एक 39 वर्षीय महिला को पिछले काफी समय से पेट में दर्द महसूस हो रहा था.

कोलंबिया की एक 39 वर्षीय महिला को पिछले काफी समय से पेट में दर्द महसूस हो रहा था. हालांकि वह इस दर्द से पिछले 11 सालों से जूझ रहीं थी. सामान्य समझकर वे इस दर्द को हर बार नजरअंदाज कर देती थी. जब दर्द हद से ज्यादा बढ़ गया तो उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा. जांच में जो सामने आया वह हैरान करने वाला था. महिला के पेट में 11 साल से सुई और धागा फंसा हुआ था. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, 2012 में अपने चौथे बच्चे को जन्म देने के ठीक बाद मारिया एडरलिंडा फोरो ने फैलोपियन ट्यूब की सर्जरी करवाई, जिसके दौरान डॉक्टरों ने उनके अंदर सुई और धागा छोड़ दिया.

Advertisement

White Hair से हैं परेशान तो नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगाएं, Hair Black होने के साथ घनापन भी आएगा

दर्द की वजह से कई बार बदलनी पड़ी नौकरी:

"कई दिनों के बाद ये दर्द शुरू हो गया," फोरो ने एक अन्य इंटरव्यू में में बताया." उसकी बेचैनी और भी बदतर हो गई और पीड़ित फोरो ने जो अनुभव किया वह दुर्बल करने वाला था. रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें कई बार नौकरी बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वह बीमार रहने लगी थीं.

मोटरसाइकिल पर जाना पड़ता गांव से शहर के हॉस्पिटल:

डॉक्टरों को दिखाने के लिए उन्हें अपने पति की मोटरसाइकिल पर शहर जाना पड़ता था, जो उन्हें और उनके परिवार को महंगा पड़ता था. उनके घर से अस्पताल जाने में लगभग 2 घंटे लगते थे.

चलने में भी हो रही थी दिक्कत:

फोरो के डॉक्टरों ने उन्हें पेनकिलर दी, लेकिन कुछ भी काम नहीं कर रहा था. उन्होंने बताया कि उन्हें इतना दर्द हो रहा था कि वह चल-फिर नहीं पा रही थी और उसे सोने में बहुत परेशानी हो रही थी.

चेहरे पर रौनक लाने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले कर लें ये काम, 15 दिनों के अंदर दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो

Advertisement

पेट में मिला सुई और धागा:

वह ऐसे ग्रामीण इलाके में रहती थी, डॉक्टर को दिखाने में मौसम भी उनके आड़े आ रहा था, क्योंकि सर्दियों के दौरान सड़कें खराब हो जाती थीं. लगभग एक दशक बाद, नवंबर 2022 में अंत में उन्हें एक एमआरआई स्कैन और एक अल्ट्रासाउंड कराने के लिए कहा गया, जहां उन्हें पेट में सुई और धागा फंसा हुआ मिला.

Tips To Boost Fertility: प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के लिए करें ये 7 काम, आज ही छोड़ दें ये आदतें...

Featured Video Of The Day
Heat Wave: IMD की चेतावनी , Delhi NCR और North India में गर्मी का प्रकोप, Rajasthan के Phalodi में पारा 50 Degrees

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: