गर्मियों में बाल हो जाते हैं ऑयली और चिपचिपे तो दही में मिलाकर हफ्ते में 1 बार बालों में लगा लें ये चीज, बालों में आएगी शाइन

Oily Hair Home Remedy: गर्मियों का मौसम आते ही तेज धूप की वजह से फेस और बालों पर एक्सट्रॉ ऑयल आने लगता है. अगर आप भी इस मौसम में ऑयली बालों से परेशान रहते हैं तो आइए आपको बताते हैं ऐसा हेयर मास्क जो बालों में आने वाले तेल को कम करने में मदद कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Hair Care: चिपचिपे और ऑयली बालों से मिलेगा छुटकारा.

Oily Hair Home Remedies: गर्मियों का मौसम आ गया है और ऐसे में तेज धूप की वजह से निकलने वाला पसीना न सिर्फ हमारी स्किन को खराब करता है बल्कि बालों को भी ऑयली और चिपचिपा बना देता है. बालों पर एक्सट्रा ऑयल और चिपचिपापन बालों को नुकसान भी पहुंचा सकता है. ऑयली हेयर और भी ज्यादा गंदे और चिपचिपे हो जाते हैं जिस वजह से बालों में डैंड्रफ की समस्या भी होने लगती है. ऐसे में अगर आप बालों का ख्याल सही से नहीं करते हैं तो इनकी जड़ें कमजोर हो जाती हैं और ये तेजी से झड़ने लगते हैं. अगर आप भी ऑयली बालों की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसा हेयर मास्क बताएंगे जिसको आप घर पर आसानी से बनाकर तैयार कर सकते हैं और ये बालों के चिपचिपेपन और एक्सट्रा ऑयल को भी दूर कर सकता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: पेट निकलने से दिखने लगा है मोटापा, तो सुबह करें सिर्फ ये काम, 15 दिनों में अंदर होने लगेगा मोटा पेट

ऑयली हेयर के लिए होममेड हेयर मास्क ( Homemade Hair mask for Oily Hair)

बालों के चिपचिपेपन को दूर करने के लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. दही में पाए जाने वाले प्रोबायिटक बालों को पोषण देने में मदद करते हैं. इस मास्क को बनाने के लिए एक कटोरी दही लें. अब इसमें एक बड़ा चम्मच नींबू का रस, बेकिंग सोडा और 1 अंडे का सफेद भाग डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस मास्क को अपने बालों और स्कैल्प पर लगाकर लगभग 1 घंटे के लिए छोड़ दें. मास्क के सूख जाने के बाद बालों को माइल्ड शैंपू के धोकर साफ कर लें. ये बालों की ऑयलीनेस को दूर करेगा और बाल ज्यादा शाइनी नजर आएंगे.

Advertisement

Frequent urination Causes | ये 4 बीमारियां होने पर बार-बार आता है पेशाब

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: 'द्विवेदी, त्रिवेदी, चतुर्वेदी' पर खरगे-धनखड़ में हो गई मजेदार चर्चा