सोने से पहले दूध में ये चीज मिलाकर पी लीजिए, सालों से लगा चश्मा जाएगा उतर, बढ़ने लगती है आंखों की रोशनी

How To Improve Your Eyesight: आंखों की रोशनी बढ़ाने लिए घरेलू उपाय आजमाए जा सकते हैं. यहां एक बेडटाइम ड्रिंक के बारे में बताया गया है जो आपका चश्मा हटाने में मदद कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Eyesight Home Remedies: आंखों की रोशनी को तेज करने के लिए रोजाना इस ड्रिंक को पिएं.

Ankho ki roshni badhane ke gharelu upay: आजकल की लाइफस्टाइल में आंखों की परेशानियां इतनी बढ़ गई हैं कि हर दूसरे व्यक्ति को चश्मा चढ़ गया है. ये हमारी खाने की गलत आदतें और लाइफस्टाइल के कारण हो सकता है. आंखों की रोशनी बढ़ाने के घरेलू उपाय काफी कारगर हैं, लेकिन बहुत से लोगों को यह पता नहीं होते हैं. रात को सोने से पहले बहुत से लोग दूध पीते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने दूध के गिलास में कुछ चीजों को मिलाकर पीने से न सिर्फ सेहत दुरुस्त होती है बल्कि आंखों की रोशनी बढ़ाने में भी मदद मिलती है.सौंफ, बादाम और मिश्री आंखों की रोशनी को बढ़ावा दे सकती है. दरअसल, सदियों पुरानी मान्यताओं के अनुसार दूध के साथ इस मिश्रण का सेवन न केवल आंखों की रोशनी में सुधार कर सकता है, बल्कि चश्मे को हटाने में भी मददगार हो सकता है.

ये भी पढ़ें: ये महंगा फल खाने से कंट्रोल में रहता है शुगर लेवल, डायबिटीज रोगी आज से ही खाना शुरू दें

आंखों के लिए कैसे फायदेमंद है ये मिश्रण

बादाम प्राकृतिक रूप से विटामिन ई और ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होते हैं, जो उन्हें आंखों की रोशन के लिए अच्छा बनाते हैं और साथ ही इम्यून सिस्टम और डायजेशन को बढ़ाते हैं. सौंफ को बादाम और रॉक कैंडी के साथ मिलाने से न केवल आंखों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है, बल्कि इसके शक्तिशाली औषधीय लाभ आंखों की परेशानियों से भी छुटकारा दिला सकते हैं.

Advertisement

तेज आंखों की रोशनी के लिए दूध में क्या मिलाकर पिएं?

सबसे पहले हमें चाहिए सौंफ, बादाम और मिश्री. इन तीनों को ग्राइंड कर लें और एक एयरटाइट कंटेनर में भरकर रख लें. आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए डेली एक चम्मच रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पिएं और सो जाएं. कुछ ही दिनों में ये जादुई ड्रिंक अपना असर दिखाना शुरू कर देगी और आपको गजब के फयदे मिलेंगे.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Wankhede Stadium में Team India के पहुंचने से पहले कैसी सुरक्षा, Mumbai DCP Pravin Munde ने बताया