19 साल के ब्राजील के बॉडी बिल्डर मैथ्यूज पावलक की मौत के बाद स्टेरॉयड को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज

सोशल मीडिया यूजर्स काफी कम उम्र में मैथियस के बेहतरीन फिजिक के आधार पर परफॉर्मेंस बढ़ाने वाले ड्रग्स के इस्तेमाल और उससे हार्ट अटैक की संभावना जता रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मोटापे के खिलाफ अपनी जंग को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा बटोरने वाले ब्राजील के बॉडी बिल्डर की असामयिक मौत ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है. 19 वर्षीय बॉडी बिल्डर को रविवार दोपहर अपने घर में मृत पाया गया. जानकारी के मुताबिक, हार्ट अटैक के चलते मैथियस पावलक की मौत हो गई है. बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में उभरते हुए सितारे का इस कदर चले जाना स्वीकार करना उनके फैंस और करीबियों के लिए काफी मुश्किल है. मैथियस की मौत के बाद से सोशल मीडिया पर एनाबॉलिक स्टेरॉयड के इस्तेमाल और इससे होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं पर चर्चा तेज हो गई है. सोशल मीडिया यूजर्स काफी कम उम्र में मैथियस के बेहतरीन फिजिक के आधार पर परफॉर्मेंस बढ़ाने वाले ड्रग्स के इस्तेमाल और उससे हार्ट अटैक की संभावना जता रहे हैं.

Teacher Health: दिनभर खड़े रह कर बच्चों को पढ़ाने वाले टीचर्स को सबसे ज्यादा होती है वैस्कुलर प्रॉब्लम्स, जानिए कैसे इंप्रूव होगी वेन हेल्थ

ट्रेनर ने जताया दुख

पावलक के पिछले ट्रेनर लुकास चेगाटी ने अपने स्टूडेंट की मौत पर दुख जताया है. इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, "एक महान दोस्त और एक शानदार युवा व्यक्ति को खोने के साथ आज का दिन दुखद रूप से समाप्त हुआ. एक ऐसी ट्रैजेडी जिसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया है. एक सम्मानित एथलीट के रूप में उनके सामने एक शानदार भविष्य था. ईश्वर की अपनी योजनाएं हैं जिन्हें समझना कठिन है. मेरे दिल में जो बोझ महसूस हो रहा है उसे समझाने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं."

Advertisement

स्टेरॉयड पर करीबी का बयान

सोशल मीडिया पर चल रहे स्टेरॉयड की चर्चा के बीच पावलक के एक करीबी ने सोशल मीडिया पर उनका बचाव किया है. करीबी ने आश्चर्य और आक्रोश व्यक्त करते हुए लिखा कि ऐसे इंसान भी मौजूद हैं जो एक मृत व्यक्ति के स्मृति को ठेस पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं जो अब खुद का बचाव करने में सक्षम नहीं है. मोटापे को कम करने के लिए फिटनेस जर्नी की शुरुआत के पांच सालों के अंदर ही मैथियस पावलक ने शरीर को स्लिम और फिट बना लिया. बॉडी बिल्डिंग कम्युनिटी में वह ऐसे सितारे थे जो लगातार उभरते जा रहे हैं. दक्षिणी ब्राजीलियाई राज्य सांता कातारीना में खासतौर पर उनकी धमक थी. टीएमजेड के मुताबिक, 2023 में उन्होंने स्थानीय अंडर 23 प्रतियोगिता और हाल के मुकाबलों में चौथा और छठा स्थान प्राप्त किया था.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल