शराब पीते समय वियाग्रा की 2 गोलियां खाने से 41 साल के व्यक्ति की मौत, पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

केस स्टडी में, डॉक्टरों ने कहा कि शराब और दवा के मिश्रण के साथ-साथ पहले से मौजूद हाई ब्लड प्रेशर के कारण आदमी की मौत हुई.

Advertisement
Read Time: 10 mins
व्यक्ति की कोई मेडिकल हिस्ट्री नही थी. (प्रतिनिधि तस्वीर)

एक दुर्लभ घटना में नागपुर में एक 41 वर्षीय व्यक्ति की शराब पीने के दौरान दो वियाग्रा की गोलियां लेने से मौत हो गई है, news.au.com ने जर्नल ऑफ फॉरेंसिक एंड लीगल मेडिसिन में प्रकाशित एक अध्ययन का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया.

केस स्टडी में, डॉक्टरों ने खुलासा किया कि आदमी एक महिला मित्र के साथ एक होटल में मिला था, जहां उसने सिल्डेनाफिल की दो 50 मिलीग्राम की गोलियां खाईं, जो वियाग्रा ब्रांड नाम के तहत बेची जाती है. उन्होंने कहा कि व्यक्ति, जिसकी कोई मेडिकल और सर्जिकल हिस्ट्री नहीं थी, उस समय भी शराब का सेवन कर रहा था.

अगली सुबह व्यक्ति ने बेचैनी महसूस की. उसे उल्टी भी हो रही थी और उसकी महिला मित्र ने उससे मेडिकल हेल्प लेने के लिए कहा. हालांकि, उन्होंने महिला मित्र की बातों पर ध्यान नहीं दिया.

लाइफस्टाइल की ये 5 गलतियां बनाती हैं मोटापे का शिकार, आज ही करें सुधार और हो जाएं टेंशन फ्री

एक बार जब व्यक्ति की हालत बिगड़ने लगी तो उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. स्टडी के अनुसार, आदमी की मौत सेरेब्रोवास्कुलर हैमरेज से हुई, जो तब होता है जब मस्तिष्क में ऑक्सीजन की आपूर्ति कम हो जाती है.

पोस्टमार्टम में क्या मिला:

पोस्टमार्टम स्कैन में डॉक्टरों को 300 ग्राम जमा हुआ खून मिला. उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि शराब और दवा के मिश्रण के साथ-साथ पहले से मौजूद हाई ब्लड प्रेशर के कारण उनकी मृत्यु हो गई. स्टडी के लेखकों ने कहा कि उन्होंने इस दुर्लभ मामले को प्रकाशित किया ताकि बिना मेडिकल एडवाइज के इरेक्टाइल डिसफंक्शन की दवा लेने के जोखिमों के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article