Ladwa Seat Result: सीएम नायब सैनी लाडवा सीट से जीते, कांग्रेस के मेवा सिंह को इतने वोटों से हराया

Haryana Ladwa Chunav Result: हरियाणा की लाडवा सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है. मुख्यमंत्री के चुनावी मैदान में होने की वजह से यह सीट राज्य की हाई प्रोफाइल सीटों में एक रही. लाडवा सीट अब बीजेपी की हो गई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
H
नई दिल्ली:

Haryana Assembly Elections Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सीएम नायब सिंह सैनी ने 16054 वोटों से जीत हासिल की है. वह लाडवा सीट जीत गए हैं. सीएम सैनी ने  कांग्रेस उम्मीदार मेवा सिंह को करारी शिकस्त दी है.कांग्रेस उम्मीदवार को 54123 वोट मिले हैं. बीजेपी शुरुआत से ही इस सीट पर जीत की उम्मीद जता रही थी वहीं एग्जिट पोल के अनुमान से कांग्रेस भी उत्साहित थी. लेकिन यह सीट बीजेपी के पाले में आ गई है. सीएम सैनी के चुनावी मैदान में उतरने की वजह से लाडवा सीट बीजेपी के लुए साख की लड़ाई बनी हुई थी.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें-हरियाणा विधानसभा चुनाव LIVE: 90 सीटों का रिजल्ट, FULL LIST

'हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बना रहे'

नायब सिंह सैनी ने वोटों की गिनती शुरू होने से पहले ही जीत का दावा कर दिया था. उन्होंने कुरुक्षेत्र में सैनी समाज धर्मशाला पहुंचकर कहा था, "हमें पूरा विश्वास है कि हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बना रहे हैं. हमने बिना क्षेत्रवाद के ईमानदारी से हरियाणा का काम किया है. लोग ये स्वीकार कर रहे हैं. अब कांग्रेस की झूठ की राजनीति नहीं चलेगी.इनके DNA में है जब कुछ इनके पक्ष में नहीं दिखेगा तब EVM को कोसेंगे."

लाडवा सीट पर किसकी जीत?

उम्मीदवारपार्टीकौन जीता
नायब सिंह सैनीबीजेपीनायब सिंह सैनी की जीत
मेवा सिंहकांग्रेसहारे
सपना बढ़शामीINLDहारीं

 लाडवा सीट पर बीजेपी का कब्जा

बीजेपी लाडवा सीट पर बढ़त शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए थी. सीएम नायब सैनी लगातार इस सीट से आगे चल रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस के मेला सिंह को पछाड़ दिया था. हरियाणा विधानसभा चुनाव में लाडवा सीट हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही थी. खुद सीएम नायब सिंह सैनी के यहां से चुनाव लड़ने की वजह से पूरे देश की नजर इस सीट पर थीं.

सीएम नायब सैनी की किस्मत का फैसला

लाडवा में सैनी वोट बैंक अच्छी तादाद है. शायद इसीलिए बीजेपी ने इस सीट से सीएम सैनी पर दांव लगाया था. इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली.  खास बात यह है कि इस सीट पर अब तक कोई भी उम्मीदवार दो बार जीत का स्वाद नहीं चख सका. साल 2009 में लाडवा सीट इनेलो, 2014 में बीजेपी तो 2019 में कांग्रेस के खाते में गई थी. अब एक बार फिर से इस पर बीजेपी ने अपना परचम लहरा दिया है.

Featured Video Of The Day
Haryana, Jammu Kashmir Election Results को लेकर Gaurav Bhatia ने Rahul Gandhi पर कसा तंज