गुजरात : सूरत शहर में 49 लाख रूपये के मादक पदार्थ बरामद, चार पकड़े गए

पुलिस ने गुजरात के सूरत शहर से मंगलवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 590 ग्राम मेफेड्रोन बरामद की है. सूरत शहर की पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि बरामद की गई मेफेड्रोन ‘‘पार्टी ड्रग’’ है जिसकी बाजार में कीमत 59 लाख रुपये बताई जाती है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
सूरत:

पुलिस ने गुजरात के सूरत शहर से मंगलवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 590 ग्राम मेफेड्रोन बरामद की है. सूरत शहर की पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि बरामद की गई मेफेड्रोन ‘‘पार्टी ड्रग'' है जिसकी बाजार में कीमत 59 लाख रुपये बताई जाती है.

पुलिस के प्राथमिक जांच से पता चला है कि मादक पदार्थ का कथित धंधा करने वाले चार व्यक्तियों ने मुंबई के एक कारोबारी से प्रतिबंधित पदार्थ हासिल किया था और वे इसे सूरत के एक व्यक्ति को बेचने वाले थे. पुलिस ने आरोपियों की पहचान अजहरुद्दीन शेख (27), मोहम्मद रिजवान (25), मोहम्मद तौहीद शेख (22) और इमरोज शेख (27) के रूप में की है, जो सूरत शहर के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार, एक विशिष्ट सूचना में पता चला कि कुछ व्यक्ति मादक पदार्थ की आपूर्ति करने के लिए सूरत में घुसने की कोशिश करेंगे. इस सूचना के आधार पर एसओजी ने प्रवेश बिंदुओं पर नजर रखी और चारों व्यक्तियों को उस समय पकड़ लिया जब वे मंगलवार को सचिन-कपलेथा जांच चौकी से एक कार के जरिए शहर में प्रवेश कर रहे थे.

बताया गया है कि आरोपियों ने अपने पास से बरामद 590 ग्राम मेफेड्रोन के बारे में पूछे जाने पर, पुलिस को बताया कि वे इसे लेने के लिए अपनी कार से मुंबई गए थे और उन्हें यह मादक पदार्थ सूरत शहर के एक ड्रग डीलर को देना था.

सूरत पुलिस की कार्रवाई के बाद मादक पदार्थों की अनुपलब्धता के चलते उनकी खुदरा कीमतें बहुत बढ़ गई हैं जिसे देखते हुए आरोपी स्थानीय डीलरों को अत्यधिक दामों में इस ड्रग की आपूर्ति करने की कोशिश कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:-
'लिज ट्रस से गलतियां हुईं, अब हम इन्हें सुधारेंगे'; UK के PM ऋषि सुनक के भाषण की 5 बड़ी बातें

गूगल पर भारत में फिर 936 करोड़ रुपये का जुर्माना, इस महीने दूसरी एंट्रीट्रस्‍ट पेनल्‍टी

Advertisement

किंग चार्ल्स ने ऋषि सुनक को ब्रिटेन का पीएम नियुक्त किया

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई हिट-एंड-रन केस पर Victim के Husband ने बताया हादसे का मंजर