'200 या 300 रुपये देना और 1000 रुपये के खाने के मजे लेना', जोमैटो के साथ कैसे धोखा कर रहे हैं डिलीवरी बॉय, खुली Food Delivery Scam की पोल

Zomato Scam: ज़ोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने भी शख्स की पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा: " हम इससे अवगत हैं. इन खामियों को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं".

Advertisement
Read Time: 23 mins
New Delhi:

Zomato Scam: घर पर बैठे-बैठे कुछ खाने का मन हो जाए, तो आप भी किचन में जाने की बजाए मोबाइल उठाकर फूड एप से खाना आर्डर कर देते होंगे. दिन हो या आधी रात जिस समय आपका मन कुछ खाने का करे, तो आपको बस मोबाइल उठाना है और खाना आर्डर कर देना है. अगर आप भी अक्सर खाना आर्डर करते हैं तो जोमैटो से आप ने भी खाना जरूर आर्डर किया होगा. लेकिन अब जोमैटो को लेकर एक ऐसी बात सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे. जोमैटो में एक बड़े लेवल पर घोटाला चल रहा है. जी हां, आपने सही सुना और ये घोटाला आपके साथ नहीं बल्कि कंपनी के साथ हो रहा है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

एक एंटरप्रेन्योर ने दावा किया है कि उसे जोमैटो में एक फूड डिलीवरी एजेंट ने बोला कि वो जब दूसरी बार खाना आर्डर करें तो वह ऑनलाइन पेमेंट न करें, इसके साथ ही उसने सलाह दे डाली वो कंपनी को कैसे धोखा दे सकता है.

कड़ाके की ठंड में चढ़ा गरमा गरम मैगी खाने का शौक, मैगी और चम्मच दोनों की हुई ऐसी हालत देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Advertisement

जोमैटो  के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने भी शख्स की पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा: " हम इससे अवगत हैं. इन खामियों को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं".

Advertisement

एंटरप्रेन्योर  विनय सती ने कहा कि ज़ोमैटो में जो घोटाला हो रहा है, उसे सुनकर उनके रोंगटे खड़े हो गए.

श्री सती ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ज़ोमैटो से बर्गर ऑर्डर किया था और जब एजेंट आया तो उसने उससे कहा, "सर, अगली बार आप ऑनलाइन पेमेंट मत करना."

Advertisement

रात में भूल गए राजमा और छोले को भिगोना? इस ट्रिक को आजमाएं

मिस्टर सती ने एक लिंक्डइन पोस्ट में डिलीवरी एजेंट की बातें शेयर करते हुए बताया "उसने कहा कि अगली बार आप आर्डर के बाद पेमेंट के लिए सीओडी (कैश ऑन डिलीवरी) का ऑप्शन चुनना, तब आप खाना 700-800 रुपये का खाना ऑर्डर करिएगा और आपको केवल 200 रुपये ही देने पड़ेंगे. मैं जोमैटो को दिखाऊंगा कि आपने खाना नहीं लिया है बल्कि मैं आपको खाना दे दूंगा,"

Advertisement

"आप बस मुझे 200 रुपये, 300 रुपये दे देना और 1000 रुपये के खाने के मजे लेना."

उन्होंने कहा कि उसके पास दो ऑप्शन थे: वो उसके तरफ से दिए गए इस ऑफर को एक्सेप्ट कर लेते या फिर उसकी इस हरकत को दुनिया के सामने ला देते.

" लेकिन एक एंटरप्रेन्योर होने के नाते, मैंने दूसरा ऑप्शन चुना."

Featured Video Of The Day
Ganesh Chaturthi 2024: बप्पा के विसर्जन को लेकर भक्तों में उत्साह
Topics mentioned in this article