गैस बचाने के लिए महिला ने किया ऐसा जुगाड़ देखकर उड़ जाएंगे आपके होश, Viral Video

वायरल वीडियो में एक महिला एक ही गैस चूल्हे पर एक साथ आलू और पूरी बना डाली है. इस देसी जुगाड़ी वीडियो को अब तक 7 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अजीब फूड कॉम्बिनेशन से लेकर अलग-अलग खाना पकाने के तरीकों से इंटरनेट इन दिनों भरा ही रहता है. फिर वो चाहे ओरियो मैगी डिश हो या फिर बर्फ वाले गोलगप्पे. बता दें कि खाने के साथ किए गए ये फ्यूजन स्ट्रीट फूड वेंडर्स ही करते हैं, जिनमें से कई तो लोगों को पसंद आते हैं लेकिन कई बार लोगों का गुस्सा भी इन पर निकलता है. लेकिन पसंद हो या नापसंद ये इंटरनेट पर वायरल जरूर हो जाते हैं. एक बार फिर से इंटरनेट पर खाना पकाने का एक और अजीब तरीका वायरल हुआ है. जिसमें खाना पकाने के लिए ऐसा जुगाड़ किया गया है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर एक क्लिप शेयर की है जिसमें एक महिला को एक ही गैस स्टोव पर एक साथ पूरी और आलू की सब्जी बनाते हुए देखा जा सकता है. और इसके पीछे की वजह है गैस को बचाना.

क्लिप की शुरुआत प्रेशर कुकर के अंदर कुछ आलू उबालने के साथ होती है. क्योंकि कुकर में ढक्कन नहीं था इसलिए उठती भाप दिख रही थी. महिला खाना पकाने का दूसरा बर्तन उठाती है और उसे खुले हुए कुकर पर रख देती है. वह बर्तन में तेल डालती है और धीरे से तलने के लिए पूरियां डाल देती है. खाना पकाने वाले स्पैटुला के साथ, वह पूरियों को उबलते तेल में तब तक तलती है जब तक कि वे फूली और कुरकुरी न हो जाएं.

Advertisement

वीडियो देखने वाले इंटरनेट यूजर्स ने इस पर अपने रिएक्शन दिए. कुछ यूजर्स ने तो इसे बिल्कुल 'असंभव' करार दिया. 

एक शख्स ने महिला की तारीफ करते हुए लिखा, “गैस बचाने का सबसे अच्छा तरीका!"

एक यूजर ने तारीफ करते हुए कहा,“क्या टैलेंट है,”

इस प्रोसेस को आजमाने की इच्छा व्यक्त करते हुए, एक इंस्टाग्रामर ने कमेंट किया, “मैं भी ये ट्राई करुंगी”

अब तक, वीडियो को इंस्टाग्राम पर 7.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. क्या आप भी अपने घर पर इस ट्रिक को ट्राई करने वाले हैं हमें कमेंट सेक्शन पर जरूर बताएं. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article