बिना खाना छोड़े 101 किलों की इस लड़की ने कम किया 41 किलो वजन, शेयर किया अपना वेट लॉस सीक्रेट

Weight Loss: लखनऊ के सीतपुर में रहने वाली कोपल अग्रवाल ने अपनी वेट लॉस जर्नी शेयर की है. जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे बिना खाना छोड़े और जिम में घंटों एक्सरसाइज किए बिना वेट लॉस किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Weight Loss: मोटी हो गई हो, भैंस जैसी दिखती है कई बार मोटे लोगों को इस तरह के कमेंट्स का सामना करना पड़ता है. बता दें कि वजन कम करना आज के समय में एक बिग टॉस्क बन गया है. बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए लोग खाना छोड़ देते हैं और जिम में घंटों एक्सरसाइज करते हैं. वेट लॉस के लिए कई लोग ऐसा करते हैं ये सब बातें तो आपने भी सुनी होंगी. लेकिन अगर हम कहे कि आप ये सब चीजें किए बिना भी वेट लॉस कर सकते हैं तो शायद आपको भरोसा ना हो लेकिन ऐसा सच में हैं. बता दें कि लखनऊ के सीतापुर में रहने वाली एक लॉ स्टूडेंट ने अपना 41 किलो वजन कम किया है वो भी बिना खाना छोड़े. 

लखनऊ के सीतपुर में रहने वाली कोपल अग्रवाल ने अपनी वेट लॉस जर्नी शेयर की है. जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे बिना खाना छोड़े और जिम में घंटों एक्सरसाइज किए बिना वेट लॉस किया है. उन्होंने अपनी वेट लॉस जर्नी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया कि कौन कहता है कि वेट लॉस के लिए आपको जिम जाने की जरूरत है? फ्लैब से फैब तक की मेरी इस वेट लॉस जर्नी जानिए जिसमे मैं अपने घर पर कार्डियो वर्कआउट करती हूँ जिससे केवल आठ महीनों में 30 किलो वजन कम हो गया! कोई बहाना नहीं, सिर्फ रिजल्ट! 

Advertisement

उन्होंने बताया कि वेट लॉस के लिए आपको खाना छोड़ने की जरूरत नही है. बल्कि आपको अपने खाने के पोर्शन को ध्यान में रखना है. इसके साथ ही उन्होंने सिर्फ घर का बना खाना खाया है. इसके साथ ही वेट लॉस के लिए ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पिएं. इसके साथ हर दिन 10000 कदम चलें. अगर आप अपने शरीर की जरूरत से कम खा रहे हैं तो वेट लॉस होगा ही.

Advertisement
Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Yamuna Pollution: Virendra Sachdeva ने लगाई डुबकी, Arvind Kejriwal को दे डाली चुनौती