Viral Post: ब्रिटिश शेफ के इंडियन लोकल फूड कुकिंग स्किल से इंप्रेस हुए फैंस, देखें वायरल पोस्ट

Viral Post: एक ब्रिटिश फूड ब्लॉगर ने भारत के सभी लोकल व्यंजनों को एक्सप्लोर करना अपना मिशन बना लिया है. इंस्टाग्राम पर @plantfuture द्वारा जाने वाले जेक ड्रायन ने कई व्यंजनों को पकाकर भारतीय व्यंजनों के बारे में अधिक से अधिक जानने के लिए अपना प्रोफ़ाइल डेडीकेट किया है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Viral Post: ब्रिटिश शेफ ने बनाई खट्टी दाल.

Viral Post: एक ब्रिटिश फूड ब्लॉगर ने भारत के सभी लोकल व्यंजनों को एक्सप्लोर करना अपना मिशन बना लिया है. इंस्टाग्राम पर @plantfuture द्वारा जाने वाले जेक ड्रायन ने कई व्यंजनों को पकाकर भारतीय व्यंजनों के बारे में अधिक से अधिक जानने के लिए अपना प्रोफ़ाइल डेडीकेट किया है. वह हर वीक किसी स्पेशल स्थान के व्यंजनों को डेडीकेट करता है और फिर उस व्यंजन से पॉपुलर व्यंजन बनाता है. शेफ ने अब तक महाराष्ट्रीयन, पंजाबी, राजस्थानी, गुजराती और साउथ इंडियन फूड पकाया है और पाव भाजी, आलू पराठा, दाल बाटी, सरसों का साग, डोसा और बहुत कुछ शामिल किया है. वह मुख्य रूप से भारतीय व्यंजनों में पेश किए जाने वाले वेजिटेरियन फूड पर फोकस करते हैं. उनके 337 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं, जिनमें से कई भारतीय हैं!

अपने लेटेस्ट वीडियो में, वह तेलंगाना में मिलने वाले फूड पर फोकस कर रहे हैं और उनमें से एक वीडियो वायरल हो गया है! 1.6 मिलियन से अधिक बार देखा गया और 61.8 हजार लाइक्स के साथ, उन्होंने अपने फॉलोअर्स के साथ रिच और लोकल व्यंजनों में से पहला व्यंजन हैदराबादी खट्टी दाल साझा किया. यह खट्टी दाल तूर दाल स्वाद को बढ़ाने के लिए इमली के अर्क के फ्लेवर का उपयोग करती है. एक नज़र डालें कि उन्होंने इस हैदराबादी व्यंजन को कैसे बनायाः 

Palak Idli: नाश्ते में बनाना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो ट्राई करें पालक इडली रेसिपी

Advertisement

Chinese Dish For Children: बच्चों के लिए बनानी है कोई स्पेशल चाइनीस डिश तो जरूर ट्राई करें नूडल्स बॉल

Advertisement

लोग इस बात से इंस्पायर थे कि उन्होंने हैदराबादी खट्टी दाल कैसे बनाई! यहां देखिए वायरल वीडियो पर लोगों ने क्या-क्या कमेंट किए:

Advertisement

"एक हैदराबादी के रूप में, यह मुझे खुश करता है"

"मैं तेलंगाना से हूं. दाल के साथ गाना बहुत पसंद है. तेलंगाना की और रेसिपी देखने के लिए एक्साइटेड हूं!"

"मेरी हैदराबादी रूममेट ने मुझे खट्टी दाल से रूबरू कराया, लेकिन उसने इसे बहुत ही सरलता से पकाया, उसने दाल उबालने के बाद सिर्फ नीबू डाला, कोई तड़का नहीं, और यह सफेद चावल के साथ स्वादिष्ट था"

"ओमग्गग !!! एक तेलंगाना के रूप में, इसने मुझे बहुत खुश किया!"

"यह एक ओथेंटिकल तेलंगाना व्यंजन है, जिसे तेलंगाना में लगभग हर घर में पकाया जाता है"

ओथेंटिक भारतीय व्यंजनों को पकाने वाले इस ब्रिटिश शेफ के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
जब यूपी में टमाटर के लिए लगी "Z+ सिक्योरिटी'