हद है! इतनी फास्‍ट डिलीवरी भी ठीक नहीं, मैकडोनाल्‍ड ने दिए 'जलते हुए' Chicken Nuggets! 4 साल के बच्‍चे को हुआ सेकेंड डिग्री बर्न...

परिजनों ने मुकदमा किया, जिसमें कहा गया है, "उस हैप्पी मील के अंदर का चिकन मैकनगेट्स अनुचित और खतरनाक रूप से गर्म था और बच्‍ची की त्वचा और उसकी जांघों के आसपास के मांस को जलाने का कारण बना." उन्‍होंने मैकडॉनल्ड्स पर 15,000 डॉलर 12 लाख रुपये का मुकदमा दायर किया.

Advertisement
Read Time: 11 mins

फास्ट फूड एक ऐसी सुविधा है, जो हमारी लाइफ को आसान बनाने में मदद करती है. अक्‍सर कम समय में हम अपने पसंदीदा फास्ट फूड रेस्तरां या उनके ड्राइव-थ्रू आउटलेट्स से जल्‍दबाजी में और झटपट तैयार होने वाले इंस्‍टेंड फूड ऑर्डर कर लेते हैं. लेकिन कभी-कभी, यह जल्‍दबाजी भारी पड़ सकती है. आप पर भी और फूड देने वाली कंपनी पर भी. ऐसा ही कुछ दखने के मिला एक यूएस-आधारित दंपति के साथ. जिसे मैकडॉनल्ड्स से अपनी चार साल की बेटी के लिए फूड लेना महंगा पड़ा. इतना की मासूम को सेकंड-डिग्री बर्न तक झेलना पड़ा. 

एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में मुकदमा किया गया है. हैरानी की बात तो यह है कि बच्‍चा जिस फूड से जला वो कुछ और नहीं चिकन नगेट्स थे. 

दंपति फिलाना होम्स और हम्बर्टो काराबेलो यूएस के एस्टेवेज़ फ्लोरिडा से हैं. इनकी एक चार साल की बच्ची है. और उनका दावा है कि हेप्‍पी मील में मिले चिकन नगेट्स से ही उनकी बेटी को सेकेंट डिग्री बर्न हुआ. मां, फिलाना होम्स ने मैकडॉनल्ड्स ड्राइव-थ्रू आउटलेट से चिकन मैकनगेट हैप्पी मील खरीदा था. उसने अपनी बेटी को खाना दिया और अचानक, एक चिकन डली उसकी गोद में गिरने से उसकी जांघ झुलस गई और बच्‍ची जोर से चिल्लाने लगी. 

 ये भी पढ़ें: मीरा कपूर ले रही हैं गर्मियों के फुल मजे, खा रही हैं लीची, जानिए सेहत के लिए कितनी फायदेमंद

McDonald's में बर्गर और नगेट्स वगैरह सर्व किए जाते हैं. Photo Credit: iStock

परिजनों ने मुकदमा किया, जिसमें कहा गया है, "उस हैप्पी मील के अंदर का चिकन मैकनगेट्स अनुचित और खतरनाक रूप से गर्म था और बच्‍ची की त्वचा और उसकी जांघों के आसपास के मांस को जलाने का कारण बना." इस तरह जोड़ी ने अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा की रक्षा करने में विफल रहने और पहले से चेतावनी नहीं देने के बाद 'कि उत्पाद बेहद गर्म था और जलने का कारण बन सकता था', मैकडॉनल्ड्स पर 15,000 डॉलर 12 लाख रुपये का मुकदमा दायर किया.


मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि वह इस दावे पर तत्काल गौर कर रहा है, और इस शिकायत को बहुत गंभीरता से लेगा. उन्होंने एक बयान में कहा, "खाद्य सुरक्षा और गुणवत्ता के लिए एक उच्च मानक सुनिश्चित करने का मतलब है कि हम हर उत्पाद के लिए सख्त नीतियों और प्रक्रियाओं का पालन करते हैं."  उन्होंने कहा, "इस मामले में उन नीतियों और प्रक्रियाओं का पालन किया गया था और इसलिए हम सम्मानपूर्वक दावों से असहमत हैं."

क्या आपको लगता है कि दंपति का मैकडॉनल्ड्स पर लापरवाही के लिए मुकदमा करना उचित था? अपने विचार हमें कमेंट में बताएं.

Advertisement

Low-Lying Placenta, Placenta Previa: क्या है लॉ लाइंग प्लेसेंटा,क्‍या करें अगर बच्‍चे की नाल हो नीचे

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article