फैक्ट्री में गंदे हाथ और नंगे पैरों से यूं बनाई जाती हैं चिक्की या गज्जक, वीडियो देखकर लोगों को आई घिन, कहा कभी नहीं खाएंगे

स्वाद में लाजवाब और सेहत के लिए फायदेमंद चिक्की सर्दियों के मौसम में खूब पसंद की जाती है. चिक्की को गुड़ पट्टी के नाम से भी जाना जाता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Chikki Making Video Viral : सर्दियों के मौसम में न सिर्फ हमारे हमारे रहन-सहन में बदलाव आता बल्कि हमारे खान-पान में भी गर्म तासीर वाली चीजें शामिल की जाती हैं. इस मौसम में गुड़ पट्टी यानी चिक्की खाना आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. लेकिन इसको बनाने का तरीका देख कर आप इसे खाने से परहेज़ करने लगेंगे. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चिक्की बनाने का अनहाइजेनिक प्रोसेस दिखाया गया है. ये वीडियो देखने के बाद आप भी बाजार की बनी चिक्की खाने से तौबा कर लेंगें.

ये भी पढ़ें : सुबह खाली पेट खालें दिमाग जैसा दिखने वाला ये फल, डायबिटीज कंट्रोल करने के साथ पेट की चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल

चिक्की बनाने का वायरल वीडियो 

हम जिस वीडियो के बारे में बात कर रहे हैं इसे देखकर आप खुद भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल यह वीडियो एक लघु उद्योग का नजर आ रहा है, इस वीडियो में कुछ लोग फर्श पर बैठकर जमीन पर ही चिक्की बनाते दिखाई दे रहे हैं. जिस फर्श पर यह लोग चिक्की बना रहे हैं, इस फर्श पर इन लोगों का चलना फिरना भी हो रहा है. जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि बड़े चाव से खाई जाने वाली यह चिक्की कितने अनहाइजीनिक तरीके से बनाई जाती है.
 

Advertisement
Advertisement

लोग बोले- फिर कभी नहीं खाएंगे

इस वीडियो को nutritionistmisha नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. अभी तक 7 से ज्यादा लाइक्स और 24 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. चिक्की बनाने के इस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा शेयर किया जा रहा है. चिक्की बनाने के इस वीडियो पर लोगों के बड़ी संख्या में रिएक्शन्स आ रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि इस तरह के खाने से ही बीमार होते हैं, वहीं कुछ कह रहे हैं कि इतने गंदे तरीके से कौन बनाता है. एक ने तो कमेंट किया है कि चिक्की खाने पर से भरोसा ही उठ गया है.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध
Topics mentioned in this article