Viral: '20 सालों से एक ही प्लेट में खाती थी मेरी मां' ट्विटर पर वायरल हुआ ये पोस्ट कर देगा आपको इमोशनल

Viral: यूजर ने शेयर किया कि उसे अपनी मां के निधन के बाद पता चला कि थाली एक पुरस्कार था जिसे उसने 1999 में 7वीं कक्षा में मैने जीता था. वायरल कहानी के बारे में यहां और पढ़ें!

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
स्टील की प्लेट के पीछे की कहानी जानकर आप भी नही रोक पाएंगे अपने आंसू.

Viral: कभी पढ़ाई तो कभी नौकरी के चलते हम में से कई लोग घर से बाहर रहते हैं, लेकिन इन सबके बावजूद भी कई ऐसी चीजें होती हैं जो हमें अपने घर की याद दिलाती हैं. घर में बनने वाली खिचड़ी की महक से लेकर फ्राई दाल हो या चिकन करी ये सभी ऐसी चीजें हैं जिनको खाने की लालसा हमारे मन में जरूर रहती है. हम बाहर का कितना भी खाना या जंक फूड खा लें लेकिन जो मजा घर के खाने में होता है उसकी बात ही अलग होती है. घर में बना खाने से ना तो मन भरता है और न ही जल्दी पेट भरता है. कुछ तो खास होता है घर के बने खाने मे. वहीं इसी के साथ जुड़ी कुछ ऐसी चीजें भी होती है जो हमारे जहन में हमेशा रहती है. अमूमन घरो में आज भी स्टील की थाली में खाना खाया जाता है. वहीं बात जब पुराने लोगों की आती है तो उनको आज के समय के नए तरीके के बर्तन कुछ खासा पसंद नहीं आते. इस बार बर्तन सी जुड़ी ही एक ऐसी कहानी सामने आई है जो इंटरनेट पर वायरल हो गई.

एक ट्विटर यूजर ने एक थाली की फोटो शेयर की है, जो देखने में भले ही साधारण सी दिख रही है, लेकिन इसके पीछे एक दिल छू लेने वाली कहानी है. उन्होंने स्टील की थाली की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'ये अम्मा की थाली है.. पिछले 2 दशकों से वो इसी में खाना खाती थीं. यह एक छोटी प्लेट है ..उन्होंने अपने अलावा मुझे और चुलबुली (श्रुति, मेरी भतीजी) को इस थाली में खाने की अनुमति दी.

उन्होंने बताया कि उनकी मां के निधन के बाद उन्हें अपनी बहन से पता चला कि ये थाली एक पुरस्कार था जो मैंने साल 1999 में 7वीं कक्षा में जीता था.

Advertisement

नशे में धुत्त मुंबई की लड़की ने गलती से बेंगलुरु से मंगवाई बिरयानी, फिर जो हुआ उसे देख...

Advertisement

"इन सभी 24 सालों से वो इसी थाली से खाना खा रहा थी जो मैंने जीता था और उसने मुझे यह भी नहीं बताया, मिस यू माँ,"

Advertisement

यह पोस्ट देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और इंटरनेट पर कई लोगों की आंखें यह कहानी सुनकर नम हो गईं. कई लोगों ने उनकी पोस्ट पर कमेंट कर के उनको सहानुभूति भी दी.

Advertisement

 एक यूजर ने लिखा, “दिल को छू लेने वाला दोस्त!!! मजबूत बनो... माता-पिता अनमोल हैं और हमारी मॉर्डन लाइफ स्टाइल के कारण, हमें उनके साथ वक्त बिताने का टाइम मुश्किल से ही मिलता है!!!”.

Starbucks का 290 रुपये की फिल्टर Coffee का एड वायरल, लोगों ने कहा, ये तो हम घर पर आंख बंद करके बनाते हैं!

एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया, “आपका ट्वीट पढ़ते ही मेरी आँखों में आंसू आ गए भाई. इतना मत रोओ क्योंकि तुम अपनी माँ के गौरवशाली पुत्र हो, उनका प्यार और आशीर्वाद हमेशा तुम्हारे साथ है.”

एक यूजर ने कहा, "पिछले 5-6 सालों से मैं एक थाली का इस्तेमाल कर रहा हूं जो मैने जीता था".

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़
Topics mentioned in this article