एवोकाडो को काटने और छीलने में होती है परेशानी तो इस ट्रिक की मदद से मिनटों में होगा ये काम

Tips To Cut Avocado: हाल ही में हमें एक वीडियो मिला जिसमें ये बताया गया है कि एवोकाडो को कैसे काटते और छीलते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Tips To Cut Avocado: एवोकाडो को काटने और छीलने का तरीका.

फलों को सेहत के लिए कितना फायदेमंद माना जाता है ये बताने की जरूरत नहीं है. लेकिन कई फल ऐसे हैं जिन्हें काटने और छीलने में कई लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है. क्योंकि उन्हें छीलने और काटने का ट्रिक होता है और उन्हीं में से एक है एवोकाडो. गुणों का भंडार है एवोकाडो. ये आम फलों की तुलना में थोड़ा मंहगा आता है. एवोकाडो से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती है. कई लोगों को एवोकाडो छीलने और काटने में काफी परेशानी आती है. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो परेशान न हो. हाल ही में हमें एक वीडियो मिला जिसमें ये बताया गया है कि एवोकाडो को कैसे काटते और छीलते हैं. इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए वीडियो में, व्लॉगर एक एवोकाडो लेकर और चारों ओर काटकर शुरुआत करती है. वह फल को आधा-आधा काटने के बजाय दो बार और काटती है और फल को चार बराबर टुकड़ों में बांट देती है. एक बार हो जाने पर, फल को हाथों की मदद से गुठली से अलग कर लिया जाता है. एवोकाडो को छीलने के लिए, किसी टूल या चाकू की आवश्यकता नहीं है- स्किन को अलग करने के लिए बस अपने हाथों का उपयोग करें. और आपका एवोकाडो खाने के लिए तैयार है.

Advertisement

वीडियो शेयर करते हुए व्लॉगर ने लिखा, "मैंने यह कैसे सीखा?"

ये भी पढ़ें:  किचन और घर के कोनों में चींटियों ने जमा लिया है डेरा, तो अपनाएं ये सस्ते घरेलू उपाय, कभी लौटकर नहीं आएंगी चींट‍ियां

यहां देखें वीडियोः

Advertisement

वीडियो देखने के बाद खाने के शौकीनों ने कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन शेयर किए.

एक यूजर ने लिखा, “मुझे एवोकाडो से छिलका उतारने का विचार पसंद आया! यह जादुई है! तुम एक जादूगर हो!”
एक अन्य ने कहा, "मुझे यह नहीं पता था लेकिन इसे ट्रेडिशनल तरीके से करने के कारण कई बार मैंने अपना हाथ लगभग काट लिया है."

Advertisement

"हां, अच्छी टेक्नीक," एक कमेंट पढ़ें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker चुने गए जाने के बाद OM Birla पर Akhilesh Yadav ने क्या कहा