South Indian Cuisine: शेफ गैरी मेहिगन ने डोसा से लेकर मेदु वड़ा तक, इन साउथ इंडियन व्यंजनों का उठाया लुत्फ, देखें वीडियो

Chef Gary Mehigan in Bangalore: ऑस्ट्रेलियाई शेफ गैरी मेहिगन ने बैंगलोर में डोसा से लेकर मेदु वड़ा और कुछ खास व्यंजनों का लुत्फ उठाया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Chef Gary Mehigan in Bangalore: ऑस्ट्रेलियाई शेफ गैरी मेहिगन ने बैंगलोर में डोसा का उठाया लुत्फ.

साउथ इंडिन फूड (South Indian cuisine) भावपूर्ण हैं. चाहे वह डोसा हो, इडली हो, वड़ा हो, या सांभर चावल हो, हर व्यंजन कम्फर्टेबल है और पैलेट को भरपूर फ्लेवर प्रदान करता है. इतना कि इसकी पॉपुलैरिटी ने सभी बाधाओं को तोड़ दिया है और आज यह पूरे भारत और विदेशों में अच्छी तरह से स्वीकार किया जाता है. ऐसा लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई मास्टरशेफ गैरी मेहिगन (Australian MasterChef Gary Mehigan) भी ऐसा ही सोचते हैं. आश्चर्य है कि हम यह कैसे जानते हैं? हमारा सुझाव है कि, इंस्टाग्राम पर उनकी लेटेस्ट पोस्ट देखें.
ये भी पढ़ें: अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के को-फाउंडर जैक मा ने फूड और ड्रिंक इंडस्ट्री में रखा कदम- रिपोर्ट

शेफ गैरी मेहिगन हाल ही में भारत में थे और बेंगलुरु में, उन्होंने कुछ ऑथेंटिक साउथ इंडियन व्यंजनों का आनंद लेने के लिए एक पॉपुलर कैफे में रुकने का फैसला किया. सोचो वह कहां गए? आइए हम आपके लिए राज़ खोलें. वीडियो के अनुसार, शेफ गैरी फेमस रामेश्वरम कैफे में थे, जहां उन्होंने रागी डोसा, घी रोस्ट डोसा, मेदु वड़ा, घी पोडी इडली, केसरी बाथ और निश्चित रूप से फिल्टर कॉफी का एक फ्रेश गिलास इंजॉय किया.
"खैर वह एक 'प्रोपर' डोसा था...", उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा, "मैं वापस आऊंगा..."
नीचे दी गई पोस्ट देखें:
ये भी पढ़ें: ‘Dosa ho': इंटरनेट पर तूफान मचा रहा बार बार देखो हजार बार देखो डोसा हो...

Advertisement

कुछ ही समय में पोस्ट ने सभी का ध्यान खींच लिया, देसी खाने के शौकीनों ने पोस्ट पर कमेंट्स की बौछार कर दी. जबकि कुछ एक्साइटेड दिखे, कुछ ने बैंगलोर में अन्य स्थानों का सुझाव दिया, उनके अनुसार शेफ गैरी को अवश्य ट्राई करना चाहिए.
एक शख्स ने लिखा, ''वह मुझसे ज्यादा इंडियन हैं.'' एक अन्य व्यक्ति ने सुझाव दिया, "इंदिरा नगर की फिल्टर कॉफी बेहतर है."
एक व्यक्ति ने लिखा, "आपको यहां गार्लिक रोस्ट डोसा जरूर चखना चाहिए. इसके अलावा, कृपया बेंगलुरु में स्वादिष्ट डोसा के लिए सीटीआर पर जाएं. एक कमेंट में लिखा है, "गैरी भारत में "द लाइफ" जी रहे हैं.''

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भोले बाबा के Kanpur आश्रम में परमात्मा और चमत्कार का तिलिस्म | NDTV India