साल्ट बेज़ रेस्टोरेंट, जो अपने हाई मेनू रेट के लिए जाना जाता है, लंदन के आउटलेट में....

Nusr-Et steakhouse in London: लंदन में नुसर-एट स्टीकहाउस ने हाल ही में किया प्रॉफिट. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इसके पीछे का क्या कारण हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N

सेलिब्रिटी तुर्की शेफ नुसरत गोकसे अपने सिग्नेचर स्टाइल के लिए काफी मशहूर हैं. नाम नहीं पहचाने? हममें से बहुत से लोग उन्हें उनके अधिक पॉपुलर टाइटल, "साल्ट बे" से जानते हैं. शेफ स्टेक और मीट के अन्य पीसेस पर नमक छिड़कने की अपनी विशिष्ट नाटकीय पद्धति के लिए पॉपुलर है. हाल के वर्षों में, उनके रेस्टोरेंट, नुसर-एट स्टीकहाउस को अक्सर इसकी आंखों में पानी लाने वाली कीमतों के लिए आलोचना की गई है. अलग-अलग आउटलेट्स के बिल की तस्वीरें कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. उदाहरण के लिए, नवंबर 2023 में, एक्स यूजर को स्प्राइट के लिए 10 डॉलर (800 रुपये से अधिक) शुल्क और एक स्पेशल स्टेक के लिए 1000 डॉलर (लगभग 83,000 रुपये) शुल्क दिखाने वाले बिल की तस्वीर के बारे में बहुत कुछ कहना था.

ये भी पढ़ें: क्या आपने सुना है पोहे का यूनिक नाम? यहां देखें व्यक्ति द्वारा पोहा को "चपटा पीले रंग का चावल" कहने के बाद स्विगी ने क्या दिया जवाब...

दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रहे साल्ट बे रेस्टोरेंट के बारे में लेटेस्ट घटनाओं में से एक इसके लंदन प्रतिष्ठान में हीटिंग में कटौती करना है. द गार्जियन ने बताया कि, अपने खातों में, समूह ने कहा कि उसने "ओपरेशनल लेवल पर एनर्जी दक्षता में सुधार करने की मांग की थी" जिसमें "बंद होने के बाद या पीक आवर्स के दौरान जब हीटिंग की मांग कम हो तो केंद्रीय हीटिंग को बंद करना" शामिल था. द गार्जियन ने यह भी बताया कि कंपनी हाउस में दायर खातों के अनुसार, कंपनी का "कर-पूर्व मुनाफा 2022 में 44% बढ़कर लगभग £3.3m हो गया, क्योंकि सेलिंग लगभग 66% बढ़कर £13.6m हो गई."

Advertisement

नुसर-एट स्टीकहाउस के लंदन आउटलेट ने खाने योग्य गोल्ड कवर मीट के डिश हटा दिए हैं जो हाल के वर्षों में स्पेशली महंगे थे. हालांकि, इसके वाग्यू स्ट्रिपलॉइन, जिसकी कीमत £680 (लगभग 71 हजार रुपये) है, और £630 (लगभग 66 हजार रुपये) के टॉमहॉक स्टेक को बरकरार रखा गया है. सोने की पत्ती वाले व्यंजनों में, पिस्ता के साथ बाकलावा ही बचा है, जिसकी कीमत £50 (लगभग 5 हजार रुपये) है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: मॉडिफाइड व्हीलचेयर में ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट का वीडियो वायरल, सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयर की फोटो...

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?