सही तरीके से पिएंगे ग्रीन टी तो पिघल जाएगा शरीर में जमा फैट, 1 महीने में दिखेगा गजब का असर

Weight Loss Tips: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं और उसके लिए ग्रीन टी पी रहे हैं तो आपको ये बात पता होनी चाहिए कि इसका सेवन सही तरीके से करने पर ही ये वेट लॉस में आपकी मदद कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सही तरीके से ग्रीन टी का सेवन तेजी से वजन घटाने में कर सकता है मदद.

Green Tea for Weight loss: आज के समय में अमूमन लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं. इसकी एक वजह आपका खराब खानपान और लाइफस्टाइल भी हो सकता है. इसलिए जरूरी है कि आप इन दोनों चीजों का खास ख्याल रखें. इसके साथ ही वेट लॉस के लिए ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो वजन को कम करने में मदद कर सकें. कुछ लोग वेट लॉस के लिए चाय की जगह पर ग्रीन टी भी पीते हैं. लेकिन इससे वो असर देखने को नहीं मिलता है जिसकी लालसा में हम इसको पीते हैं. क्या आप जानते हैं कि इसकी वजह क्या है. वो है इसका सही तरीके से सेवन न करना. आइए जानते हैं कि वेट लॉस के लिए कैसे इसका सेवन करना चाहिए. इसके साथ ही इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. 

Advertisement

ग्रीन टी में पाए जाने वाले पोषक तत्व 

ग्रीन टी में कैल्शियम, मैग्रनीशियम, आयरन, विटामिन -डी, विटामिन बी 6 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो वेट लॉस जर्नी को आसान बनाने में मदद करते हैं. अगर आप वेट लॉस के लिए इसका सेवन कर रहे हैं तो इसके साथ कुछ चीजों को मिलाकर सेवन करने से ये ज्यादा असरदार बन सकती है.

वेट लॉस के लिए ग्रीन टी में मिलाकर पिएं ये चीजें

आज हम आपको वेट लॉस के लिए उन चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप ग्रीन टी में मिलाकर पी सकते हैं. 

Advertisement

नींबू 

ग्रीन टी में नींबू का रस को मिलाकर इसका सेवन कर सकते हैं. नींबू में पाए जाने वाले पोषक तत्व पाचन को मजबूत बनाने में मदद करते हैं. जो आपके वेट लॉस में भी मदद करता है.

Advertisement

उम्र से छोटा दिखने के लिए हर रोज खाएं ये 1 चीज, लूज स्किन के साथ झुर्रियों से भी मिलेगा छुटकारा

Advertisement

शहद

वेट लॉस करने के लिए आप ग्रीन टी के साथ शहद को मिलाकर इसका सेवन भी कर सकते हैं. ग्रीन टी में शहद मिलाकर पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है जो वेट लॉस में मदद करता है.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?