Ramadan Special Recipe: इफ्तार पार्टी में कुछ मीठा बनाने का है मन तो ट्राई करें शाही टुकड़ा, यहां देखें रेसिपी

Ramadan Recipe: इफ्तार की दावत में अगर आप कुछ मीठा बनाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए शाही टुकड़ा बिल्कुल परफेक्ट डिश है. इसको बनाकर आप कई दिनों के लिए स्टोर भी कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Iftaar Party: इफ्तार पार्टी में बनाएं ब्रेड से ये स्वीट डिश.

Ramadan 2024 Recipe: रमजान का मुबारक महीना चल रहा है और ऐसे में घरों पर इफ्तार की दावत होती रहती है. इफ्तार में घरों पर कई तरह के स्पेशल व्यंजन बनाएं जाते हैं. अगर आपने भी अपने घर पर इफ्तार की दावत दी है और आप उसमें कुछ मीठा बनाना चाहते हैं तो आप शाही टुकड़ा बना सकते हैं. ब्रेड से बना शाही टुकड़ा खाने में जितना टेस्टी होता है इसको बनाना उतना ही आसान होता है. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे बनाकर कई दिनों के लिए स्टोर भी कर सकते हैं. वैसे तो शाही टुकड़ा मार्केट में भी आसानी से मिल जाता है. लेकिन आप इसे घर पर बना सकते हैं और यकीन मानिए ये बाहर मिलने वाले शाही टुकड़े से ज्यादा टेस्टी होता है. तो आइए जानते हैं इसे बनाने की आसान रेसिपी. 

शाही टुकड़ा बनाने की रेसिपी 

ये भी पढ़ें: मीठा खाने की हो रही है क्रेविंग तो घर पर बनाएं कुट्टू के आटे से ब्राउनी, हेल्दी और टेस्टी है ये कॉम्बिनेशन

सामग्री 

  • व्हाइट ब्रेड - 2 स्लाइस
  • चीनी 
  • ड्राई फ्रूट्स
  • मिल्कमेड
  • इलायची
  • देसी घी

विधि

शाही टुकड़ा बनाने के लिए आप सबसे पहले ब्रेड के किनारों को काट कर अलग कर दें और अपनी पसंद की शेप में काट लें. अब ब्रेड के इन पीस को घी में डालकर फ्राई कर लें और एक प्लेट में ठंडा होने के लिए रख दें. अब एक पैन में चीनी और पानी डालकर चाशमी तैयार करें. इसमें इलायची पाउडर भी डालें. जब चाशनी पक जाए तो इसे आंच से उतार कर साइड रखें. अब इसमें फ्राई किए हुए ब्रेड के पीस को डुबोकर बाहर निकाल कर एक बड़ी प्लेट पर रखते जाएं. आखिर में ब्रेड के ऊपर मिल्क मेड और ड्राई फ्रूट्स लगाकर गार्निश करें. आपका टेस्टी शाही टुकड़ा बनकर तैयार है. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: ‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले Nitin Gadkari