Punjabi-Style Omelette: अब ऑमलेट में लगा पंजाबी तड़का, स्वाद चखना है तो पहुंच जाएं पुरानी दिल्ली

Punjabi-Style Omelette: पुरानी दिल्ली के परांठे वाली गली के पराठे देशभर में मशहूर है. वहीं यहां के एक दुकान में ऑमलेट में पंजाबी तड़का लगाया जा रहा है. अगर आप भी पंजाबी स्टाइल वाले ऑमलेट को बनाना चाहते हैं तो video देखना न भूलें. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
Punjabi-Style Omelette: अब ऑमलेट में लगा पंजाबी तड़का
नई दिल्ली:

Punjabi-Style Omelette: आप ऑमलेट कैसे खाना पसंद करते हैं, सब्जियों के साथ या फिर बिना सब्जियों के, मसाले के साथ या फिर बिना मसाले के. लेकिन क्या कभी पंजाबी तड़का वाला ऑमलेट खाया है. जी हां पंजाबी तड़का वाला ऑमलेट. इन दिनों पुरानी दिल्ली में पंजाबी तड़का (Punjabi tadka) वाला ऑमलेट की खूब धूम है. पुरानी दिल्ली में एक दुकान हैं जहां ऑमलेट को पंजाबी स्टाइल में बनाया जाता है. ऑमलेट का रंग-रूप ऐसा कि देखते ही मुंह में पानी आ जाए. हाल ही में एक फूड ब्लॉगर ने इसे ढूंढा और इसे इंस्टाग्राम हैंडल 'chatore_broothers' पर शेयर किया है. ब्लॉगर ने कैप्शन दिया है 'फेवरेट ऑमलेट'. इस वीडियो में पंजाबी तड़का वाला ऑमलेट बनाने की पूरी विधि दिखाई गई है.  

Sattu For Weight Loss: गर्मियों का 'रामबाण' इलाज, सत्तू का शरबत, वजन होगा कम, जानें इसे बनाने का तरीका

Advertisement

इस वीडियो में दो लोग दिख रहे हैं, जिसमें से एक व्यक्ति ऑमलेट बना रहा है. ऑमलेट की शुरुआत शुद्ध देसी स्टाइल (Desi Style) में होती हैं. जहां व्यक्ति एक पैन में थोड़ा बटर डालता फिर अंडे को फोड़ता और इसके बाद उसमें बारीक कटा हुआ प्याज, टमाटर और मसाला मिलाकर गैस ऑन कर बड़े से पैन पर पलट देता है. इसके बाद 'पंजाबी तड़का' स्पाइसी चिप्स के दो पैकेट को खोल कर ऊपर से डाल देता है. मिनटों में पंजाबी तड़के वाला ऑमलेट तैयार हो जाता है.

Advertisement

Pani Puri Recipe: घर पर बनाएं बाजार जैसी खट्टी-मीठी पानी पूरी, यहां देखें आसान रेसिपी

दुकानदार ऑमलेट को ऊपर से प्याज, टमाटर, धनिया पत्ती और पनीर और मेयोनेज़ से सजाता है, जिससे इसका स्वाद दोगुना हो जाता है. यही नहीं जब ऑमलेट ग्राहकों को परोसा जाता है तो प्लेट में ऑमलेट, ब्रेड, ग्रीन-रेड केचप के साथ थोड़ा पंजाबी तड़का भी रहता है. यकीनन ऑमलेट में पंजाबी तड़का का स्वाद आप भूल नहीं पाएंगे. 

Advertisement

क्या आप भी टाइम बचाने के लिए रात को ही फ्रिज में गूंथ कर रख देती हैं आटा, तो जान लें उसके नुकसान

Advertisement

पंजाबी तड़का वाला ऑमलेट के इस वीडियो को अब तक काफी लोगों ने पसंद किया है. इस वीडियो को अब 21,167 लाइक मिल चुका और लोग लगातार कमेंट कर रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात
Topics mentioned in this article