पंजाबी खाने के हैं शौकीन तो एक बार ट्राई करें ये रेसिपी, 30 मिनट में बनकर होगी तैयार

पंजाबी खाना रोमांचक स्वादों से भरपूर होता है. यहां कुछ पंजाबी ट्रेडिशनल फूड आइटम्स की लिस्ट शेयर की गई है जिन्हें आप महज 30 मिनट में बना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

पंजाबी खाना हमारे टेस्ट बड्स को खुश करने में कभी फेल नहीं होता है. यह रोमांचक स्वादों से भरपूर होता है और इसको पसंद करने वाले लोग सिर्फ भारत मे ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हैं. जिनमें बटर चिकन, सरसों दा साग और छोले भटूरे जैसे फूड आइटम्स लोगों को काफी पसंद हैं. पंजाबी खाना बनाने का प्रॉसेस थोड़ा लंबा होता है और इसे बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है, खासकर यदि आपने हाल ही में खाना बनाने की शुरुआत की है. अगर आप भी पंजाबी खाने का आनंद लेते हैं तो आप सही जगह पर हैं. आज, हम कुछ पारंपरिक पंजाबी व्यंजनों का पता लगाएंगे जिन्हें आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. उन्हें देर तक पकाने की आवश्यकता नहीं होती है, वे अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट लगते हैं, और ये आपके नए पसंदीदा खाने में शामिल हो जाएंगे. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं ये लिस्ट

Advertisement

30 मिनट में तैयार होने वाले 7 स्वादिष्ट पंजाबी व्यंजन (7 Delicious Punjabi Recipes Ready in 30 Minutes)

दूध में मखाना भिगोकर खाना सेहत के लिए है बेहद फायदेमंद, जानें कैसे कर सकते हैं सेवन

1. अमृतसरी पनीर टिक्का (हमारी अनुशंसा)

पनीर टिक्का सबसे पसंदीदा वेजिटेरियन स्नैक्स में से एक है. लेकिन अगर आप चीजों को थोड़ा मसालेदार बनाना चाहते हैं, तो आपको इसका यह अमृतसरी स्टाइल जरूर आज़माना चाहिए.  इसका मैरिनेड बेसन, दही और ताज़ा पंजाबी मसालों का उपयोग करके बनाया जाता है, जो इसे इसका अनोखा स्वाद देता है. इसे पुदीना चटनी के साथ मिलाएं और अपनी अगली डिनर पार्टी में नाश्ते के रूप में परोसें.

2. तंदूरी चिकन

नॉनवेजिटेरियन लोगों के लिए तंदूरी चिकन से अच्छा स्नैक और क्या हो सकता है. चिकन के पीस को मैरिनेट कर के आंच पर रोस्ट किया जाता है. बाहर से क्रिस्पी और अंदर से जूसी चिकन देखते ही मुंह में पानी आ जाता है. 

Advertisement

3. अमृतसरी मछली

एक और फेमस पंजाबी स्नैक जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं और वह है क्लासिक अमृतसरी मछली. मछली के फ़िललेट्स को बेसन, दही, अंडे, नींबू के रस और मसालों में लपेटा जाता है और सुनहरा भूरा और कुरकुरा होने तक डीप फ्राई किया जाता है. यह ब्रंच या शाम के नाश्ते में परोसने के लिए एक स्वादिष्ट नाश्ता या ऐपेटाइज़र बनता है.

Advertisement

गर्मी में रिफ्रेश होने के लिए ट्राई करें ये नन्नारी शरबत, यहां देखें बनाने का तरीका

4. आलू पराठा

आलू पराठा पंजाबी घरों में नाश्ते का एक विकल्प है. यह बेहद पौष्टिक है और इसके अंदर भरा आलू स्वाद से भरपूर है. इसके ऊपर मक्खन का एक टुकड़ा (यदि संभव हो तो सफेद मक्खन), थोड़ा दही और अचार डालना न भूलें. उन दिनों के लिए जब आपके पास समय की कमी हो, तब आलू पराठा आपका सहारा बनेगा! 

Advertisement

Photo Credit: iStock

कड़ाही मुर्ग रेसिपी | Kadhai murgh Recipe | How To Make Kadai Murgh 

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान
Topics mentioned in this article