Protein-Packed Breakfast: प्रोटीन रिच ब्रेकफास्ट की है तलाश तो ट्राई करें काबुली चने की ये 5 स्वादिष्ट रेसिपीज

Protein-Packed Breakfast: ब्रेकफास्ट को दिन के सबसे महत्वपूर्ण मील में से एक माना जाता है- लेकिन ब्रेकफास्ट वास्तव में महत्वपूर्ण क्यों है? क्योंकि पोषक तत्वों से भरपूर एक पौष्टिक नाश्ता, हमारे मेटाबॉलिज्म को गति देता है और हमें पूरे दिन चलने के लिए एनर्जी प्रदान करता है.

विज्ञापन
Read Time: 25 mins
Protein-Packed Breakfast: ब्रेकफास्ट को दिन के सबसे महत्वपूर्ण मील में से एक माना जाता है.

Protein-Packed Breakfast: ब्रेकफास्ट को दिन के सबसे महत्वपूर्ण मील में से एक माना जाता है- लेकिन ब्रेकफास्ट वास्तव में महत्वपूर्ण क्यों है? क्योंकि पोषक तत्वों से भरपूर एक पौष्टिक नाश्ता, हमारे मेटाबॉलिज्म को गति देता है और हमें पूरे दिन चलने के लिए एनर्जी प्रदान करता है. हालांकि, हम समझते हैं कि सुबह एक पौष्टिक मील बनाना एक कठिन काम हो सकता है. लेकिन किसने कहा कि एक अच्छा ब्रेकफास्ट हमेशा समय लेने वाला होता है? अंडे से लेकर दलिया, सैंडविच और बहुत कुछ, क्विक और आसान ब्रेकफास्ट के लिए तैयार करने के लिए इंडलेस डिशेज हैं. इस लिस्ट में शामिल करते हुए, यहां हम आपके लिए 5 दिलचस्प छोले की रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके सुबह के कप्पा के साथ एकदम परफेक्ट हैं. ये रेसिपी भरने वाले, पौष्टिक और खाने में बेहद स्वादिष्ट होती हैं. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आइए लिस्ट के साथ शुरू करें.

यहां 5 चने की रेसिपीज़ हैं जिन्हें आपको ज़रूर ट्राई करना चाहिए- Here're 5 Chickpea Recipes You Must Try:

1. काबुली चने के पैनकेक- 

हमारी सिफारिश आप सभी ने क्लासिक अमेरिकन पैनकेक जरूर ट्राई किया होगा. यहां हम आपके लिए देसी ट्विस्ट के साथ पैनकेक रेसिपी लेकर आए हैं. इस रेसिपी में, आटे को प्रोटीन से भरपूर चने के मिश्रण से बदल दिया जाता है- जिसे छोले को पीसकर दरदरा पाउडर बनाया जाता है. 

Amazon Great Indian Festival: अमेज़न सेल में मिक्सर ग्राइंडर पर मिल रही 57% तक की छूट, फटाफट देखें...

Advertisement

2. चना कटलेट-

इसके बाद, हम आपके लिए एक क्विक और आसान कटलेट रेसिपी लेकर आए हैं जो चना के साथ गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, अदरक और लहसुन के पेस्ट जैसे मसालों के साथ बनाई जाती है. आप इसे तवे पर तलने की जगह बेक भी कर सकते हैं. इसे ब्रेकफास्ट के रूप में लेने के अलावा, इसे आप अपनी शाम की चाय के साथ भी बना सकते हैं.

Advertisement

3. भरवां चना पराठा-

अगर आप ब्रेकफास्ट में पराठा खाना पसंद करते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एकदम परफेक्ट रेसिपी है. हम आपके लिए एक आयरन से भरपूर रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके दैनिक आयरन फिक्स को सबसे स्वादिष्ट तरीके से प्रदान कर सकती है. 

Advertisement

Cooking Hack: राइस कुकर में मैकरोनी और चीज़ बनाने की आसान रेसिपी

4. चना मूंगफली सैंडविच-

सैंडविच दुनिया में सबसे पसंदीदा ब्रेकफास्ट में से एक है. यह आसान, सरल और वर्सटाइल है. इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए चना और अनसाल्टेड पीनट बटर से बनी प्रोटीन से भरपूर सैंडविच रेसिपी लेकर आए हैं. आश्चर्य है कि इसके बारे में कैसे जाना है? 
 

Advertisement

5. चना और एवोकाडो रोल-

स्वस्थ गेहूं के आटे को गूंथ कर आटा गूंथ लिया जाता है, फिर इसे रोटियों में रोल किया जाता है और मुंह में पानी भरने वाले एवोकैडो और छोले के हमस फिलिंग से भर दिया जाता है. 

अब जब आप सभी रेसिपीज को जान गए हैं, तो उन्हें आजमाएं और हमें नीचे कमेंट में बताएं कि आप सभी को यह कैसी लगी. ऐसी ही और रोचक रेसिपी के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहें. हैप्पी कुकिंग!

यदि आप इन रेसिपीज को बनाने के लिए सप्लाई की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए बिल्कुल सही समय है! अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 22  सितंबर को प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू हुआ और 23 सितंबर को अन्य लोगों के लिए शुरू होगा. यह सेल किचन के सभी आवश्यक सामानों पर शानदार डील और छूट दे रही है! नीचे दिए गए रियायती डील पर एक नज़र डालेंः 

Featured Video Of The Day
Samarth: NDTV के साथ साझेदारी में समर्थ के एक साल का जश्न मनाया जा रहा है