Prabhas Favourite Dish: एक्टर प्रभास ने शेयर की अपनी फेवरेट डिश की रेसिपी, यहां है पूरी विधि

Prabhas Favourite Recipe: एक्टर प्रभास तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर स्टार में से एक हैं. बेहद सफल 'बाहुबली' फिल्म में अपनी भूमिका से फैंस को इंप्रेस करने के बाद, प्रभास की अगली परियोजनाओं का सभी को बेसब्री से इंतजार है.

Advertisement
Read Time: 25 mins
P

Prabhas Favourite Recipe: एक्टर प्रभास तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर स्टार में से एक हैं. बेहद सफल 'बाहुबली' फिल्म में अपनी भूमिका से फैंस को इंप्रेस करने के बाद, प्रभास की अगली परियोजनाओं का सभी को बेसब्री से इंतजार है. जबकि एक्टर अभी अपनी अगली रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, उन्होंने हाल ही में अपने फैंस की खुशी के लिए हमें अपना फूड साइड दिखाया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी पसंदीदा राइस रेसिपी साझा की, जिसे वह ट्राई करना पसंद करते हैं. यह 'मिस शेट्टी मिस्टर पॉलीशेट्टी' नामक आगामी फिल्म के लिए एक रेसिपी चुनौती का हिस्सा थी. यहां पोस्ट पर एक नजर डालें:

अनुष्का शेट्टी और नवीन पॉलीशेट्टी स्टारर यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. चूंकि शेट्टी फिल्म में एक शेफ की भूमिका निभा रही हैं, इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी पसंदीदा रेसिपी साझा की है और फिल्म इंडस्ट्री के फैंस और को-वर्कर से ऐसा करने का आग्रह किया है. एक्टर प्रभास पहले पर्सन हैं जिन्होंने अपनी फेवरेट रेसिपी 'पुलाव' के बारे में बताया, जो प्रॉन और मिक्स मसालों से बनी एक स्वादिष्ट पुलाव रेसिपी है. 

Advertisement

श्रद्धा कपूर की योगा पोस्ट को उनके फैन पेज ने दिया फूडी ब्लास्ट, देखकर नहीं रूकेगी आपकी हंसी

Advertisement

एक्टर प्रभास ने इंस्टाग्राम पर कैप्शन में लिखा, "मैं स्वीटी (अनुष्का शेट्टी) को दशकों से जानता हूं लेकिन मुझे उसकी पसंदीदा रेसिपी कभी नहीं पता थी...आखिरकार, अब मुझे पता है." उन्होंने कहा, "मैं #MSMPrecipechallenge स्वीकार करता हूं और यहां मेरी पसंदीदा रेसिपी है. मैं अब स्टेप में (राम चरण) को अपनी फेवरेट रेसिपी पोस्ट करने और इस चुनौती को आगे बढ़ाने की चुनौती देता हूं. मुझे अच्छा लगेगा अगर मेरे सभी फेंस अपनी फेवरेट रेसिपी मेरे साथ साझा करें." .

Advertisement

एक्टर प्रभास द्वारा साझा की गई राइस रेसिपी- Actor Prabhas Shares His Favourite Rice Recipe:

सामग्रीः

चावल - 1/2 किलो
प्रॉन 1 किग्रा
छोटे प्याज़ 8 बड़े प्याज 2
सूखी लाल मिर्च 6
अदरक-लहसुन का पेस्ट- 2 बड़े चम्मच
करी पत्ते
काजू-20
बिरयानी पत्ता-4
लाल मिर्च पाउडर,
हल्दी
नमक
तेल
टमाटर-2
मिर्च-6
हरी धनिया
मसाला मिश्रण - 2 चम्मच

Advertisement

विधि-

1. एक बर्तन में हल्दी, मसाला मिश्रण, तेल और प्रॉन डालकर गैस पर चढ़ा दें. झींगा से पानी धीरे-धीरे निकलने दें. 

2. 5 मिनट बाद आंच बंद कर दें और पानी निकाल दें.

3. गर्म पैन में लाल मिर्च, जीरा, करी पत्ता, झींगा डालकर भूनें.

4. अच्छे से भूनने के बाद इसमें प्याज का पेस्ट, टमाटर, हरी मिर्च, नमक, मिर्च पाउडर डालें. इन्हें कुछ देर तक भून लें. पानी डालें और उबाल लें.

5. पानी सूख जाने के बाद सब्जी को एक तरफ रख दें और ढक्कन से ढक दें.

6. दूसरे बर्तन में तेल डालें और उसमें प्याज, काजू और चावल डालें.

7. नमक, हल्दी, मिर्च पाउडर, अदरक लहसुन का पेस्ट और मसाला मिश्रण डालकर चावल को अच्छे से भून लें.

8. पहले से तैयार करी डालें और 2 मिनट तक भूनें. फिर 1 गिलास चावल में 2 गिलास गर्म पानी डालें.

9. बचा हुआ मसाला मिश्रण डालें, करी पत्ता डालें, भूनें और ढक्कन से ढक दें.

10. 5 मिनट बाद इसे दोबारा मिलाएं और ढक दें. अगले 30 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं.

प्रभास के वर्क फ्रंट की बात करें तो 'सलार: पार्ट 1-सीजफायर' में दिखाई देंगे, जो 28 सितंबर, 2023 को रिलीज होने वाली है. उनकी पिछली फिल्म कृति सेनन और सैफ अली खान के साथ 'आदिपुरुष' थी.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Students के Mental Health बिगड़ने का मुख्या कारण Peer Pressure, Colleges में छात्रों की मदद के लिए टीम का गठन