रोज सुबह खाली पेट इस तरह से कर लें एलोवेरा का सेवन, कुछ ही दिनों में लटकती तोंद हो जाएगी अंदर, कम होगा बढ़ा वजन

Belly fat kaise Kam kare:आज हम आपको कुछ ऐसे देसी उपाय बताएंगे जो जिनकी मदद से आप न सिर्फ अपना वजन कम कर पाएंगे बल्कि इससे आपकी स्किन और बाल को भी फायदा पहुंचाएगा.

Advertisement
Read Time: 20 mins
Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने का रामबाण नुस्खा.

Aloe Vera For Weight loss: आज के समय में मोटापा एक ऐसी समस्या बन गया है जिससे अमूमन लोग परेशान रहते हैं. खराब लाइफस्टाइल और खानपान वजन बढ़ने के मुख्य कारणों में से एक है. खासतौर से पेट की चर्बी जो बढ़ती है वो दिखने में तो खराब लगती है वहीं इसको कम करना भी एक टेढ़ी खीर होता है. कई लोग इस मोटापे और पेट की चर्बी को कम करने के लिए जिम में एक्सरसाइज करने से लेकर डाइटिंग तक करते हैं. लेकिन कई बार इन सबके बाद भी कोई खास असर देखने को नहीं मिलता है. आज हम आपको कुछ ऐसे देसी उपाय बताएंगे जो जिनकी मदद से आप न सिर्फ अपना वजन कम कर पाएंगे बल्कि इससे आपकी स्किन और बाल को भी फायदा पहुंचाएगा. हम बात कर रहे हैं एलोवेरा की. हर रोज इसका सेवन करने से आपका वजन कम होने में मदद मिल सकती है. आइए जानते हैं हर रोज एलोवेरा जूस पीने से होने वाले फायदें और इसका सेवन कैसे करना है.

एलोवेरा जूस के फायदे

एलोवेरा में एंटी-ओबेसिटी गुण पाए जाते हैं जो शरीर में जमे एक्सट्रा फैट को कम करने में मदद कर सकता है. इसके साथ ही यह बैली फैट को बर्न करने में भी मदद कर सकता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी भरपूर मात्रा पाए जाते हैं जो वजन को कम करने में मदद करते हैं. इसके साथ ही इसमें पाए जाने वाले तत्व बालों और स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं. 

एलोवरा और आंवला जूस

वेट लॉस और बैली फैट को कम करने के लिए एलोवेरा को आंवला जूस के साथ मिलाकर पी सकते हैं. इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा और 2 चम्मच आंवला जूस को मिलाकर रोज खाली पेट इसका सेवन करें. ये वजन कम करने और आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में भी मदद करता है.

Advertisement

एलोवेरा और चिया सीड्स 

एलोवेरा के साथ चिया सीड्स का सेवन भी वजन कम करने में मदद कर सकता है. इसके लिए आप एक गिलास एलोवेरा जूस में 1 चम्मच चिया सीड्स को भिगोकर रख दें. सुबह खाली पेट इसको पिएं. हर रोज इस ड्रिंक का सेवन वजन कम करने के साथ पेट की चर्बी को कम करने में भी मदद करेगा.

Advertisement

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kazakhstan की राजधानी Astana में China के विदेश मंत्री से मिले S Jaishankar